Move to Jagran APP

बस, अब केवल 13 दिन का इंतजार

ओडिशा में अप्रैल के महीने में चार चरणों में लोकसभा व विधा

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 11:57 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 06:33 AM (IST)
बस, अब केवल 13 दिन का इंतजार
बस, अब केवल 13 दिन का इंतजार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ओडिशा में अप्रैल के महीने में चार चरणों में लोकसभा व विधानसभा का चुनाव संपन्न हो गया है। अब नजर है तो बस 23 मई का, जिस दिन चुनाव परिणामों की घोषणा होगी। शनिवार से बस केवल 13 दिन तक इंतजार करने के बाद चुनाव का परिणाम सबके सामने होगा। तब सबको यह भी पता चलेगा कि दिल्ली व भुवनेश्वर में वोटरों ने सत्ता की कुर्सी किसे सौंपी है, चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद जैसे ही रुझान आने दौर शुरू होगा, वैसे-वैसे विभिन्न राजनीतिक दल और उनके समर्थकों के दावों की कलई खुलने का दौर भी शुरू हो जाएगा।

prime article banner

इस बार सुंदरगढ़ लोकसभा समेत सात विधानसभा सीटों पर तीन राजनीतिक दल बीजद, भाजपा व कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला होने के आसार हैं। सुंदरगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो यहां भाजपा से केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम, कांग्रेस के जार्ज तिर्की तथा बीजद की सुनीता बिस्वाल की प्रतिष्ठा दांव में लगी है। वहीं विधानसभा सीटों की बात करें तो सुंदरगढ़ सदर सीट में भाजपा की कुसुम टेटे, बीजद के जोगेश सिंह, कांग्रेस की अमिता बिस्वाल, तलसरा विस में कांग्रेस के डा. प्रफुल्ल मांझी, बीजद के स्टीफेन विल्सन सोरेंग, भाजपा के भवानी भोई, राजगांगपुर विस में बीजद के मंगला किसान, कांग्रेस के डा. राजन एक्का, भाजपा के नरसिंह मिज, बीरमित्रपुर विस में भाजपा के शंकर ओराम, बीजद के मखलू एक्का, कांग्रेस के रोहित जोसेफ तिर्की, राउरकेला विस में बीजद के शारदा प्रसाद नायक, भाजपा के निहार राय, कांग्रेस के बीरेन सेनापति, रघुनाथपाली विस में बीजद के सुब्रत तरई, भाजपा के जगबंधु बेहरा, कांग्रेस के प्रशांत सेठी तथा बणई विस में माकपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी लक्ष्मण मुंडा, भाजपा के अनिल बार्ला तथा बीजद के रंजीत किसान में से किस प्रत्याशी को वोटर जीत की जयमाला पहनाएंगे तथा इन सभी सीटों पर दूसरे तथा तीसरे नंबर पर कौन रहेगा, इसे लेकर चर्चा, विश्लेषण के साथ-साथ दावों का दौर भी जारी है। लेकिन किसकी जीत होगी और किसकी हार, इसका पता तो आगामी 23 मई को इवीएम का पिटारा खुलने के बाद ही पता चल सकेगा ।

वर्ष 2014 में लोकसभा व सात विधानसभा सीट के विजेता :

सुंदरगढ़ लोकसभा: जुएल ओराम, भाजपा

सुंदरगढ़ सदर विधानसभा: जोगेश कुमार सिंह, कांग्रेस

तलसरा विधानसभा : डा. प्रफुल्ल मांझी, कांग्रेस

राजगांगपुर विधानसभा : मंगला किसान, बीजद

राउरकेला विधानसभा : दिलीप राय, भाजपा

बीरमित्रपुर विधानसभा : जार्ज तिर्की, समता क्रांति दल

रघुनाथपाली विधानसभा : सुब्रत तरई, बीजद

बणई विधानसभा: लक्ष्मण मुंडा, माकपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.