जागरण संवाददाता, राउरकेला: शादी के भोज में परिवार के साथ शामिल होने गए राउरकेला इस्पात संयंत्र में प्राइवेट नौकरी करने वाले सेक्टर-7 ई-10 निवासी प्रदीप कुमार सामंतराय के घर का दरवाजा तोड़कर चोरों ने तीन लाख रुपये नकद व 400 ग्राम सोने पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने इस पूरी घटना को महज डेढ़ घंटे के अंदर अंजाम दिया और निकल गए। आसपास के किसी क्वार्टर में कानोंकान भनक तक नहीं लगी।

इस संबंध में प्रदीप ने बताया कि वे मंगलवार की रात 8:40 बजे परिवार के साथ कोयलनगर जगन्नाथ मंदिर गए थे जहां उनके परिचित के शादी का भोज था। भोज में शामिल होने के बाद पूरा परिवार जब 10:10 बजे घर लौटा तो देखा कि दरवाजा खुला है और अंदर लाइट जल रही है। नजदीक जाकर जब देखा तो दरवाजे का ताला टूटकर एक तरफ पड़ा था। फौरन अंदर जाकर देखा तो अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। उसके अंदर रखे तीन लाख रुपये नकद व 400 ग्राम सोना गायब थे। यह देखकर प्रदीप की पत्नी मौके पर ही बेहोश हो गई। शोर मचाने पर आसपास के लोग जमा हुए और तत्काल सेक्टर-7 थाने को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पुलिस की यह जांच बुधवार को भी चली। फोरेंसिक टीम के साथ घर में जगह-जगह साक्ष्य संग्रह किए गए। चोरों का पता नहीं चल पाया है।

---------

किसी जानने वाले पर संदेह: चोरी के तरीके से पुलिस को संदेह है कि इसके पीछे किसी जाननेवाले का हाथ हो सकता था। चोरों के पास पक्की सूचना थी कि प्रदीप परिवार के साथ बाहर जा रहे हैं और घर में कोई नहीं है। जिसके बाद महज डेढ़ घंटे के अंदर पूरी चोरी को अंजाम दिया गया। प्रदीप से पुलिस और जानकारी जुटा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि घर से बाहर किसकी जानकारी में था कि घर में 3 लाख नकद व 12 लाख रुपये का सोना रखा हुआ है। प्रदीप किराये के घर में रहते हैं।

----------

बेटे का जनेऊ हुआ था। जिसमें सोने के गहने उपहार स्वरूप मिले थे। सबकुछ एक ही जगह अलमारी में रखा था। वहीं नकद रुपये कुछ काम से घर में रखे हुए थे। चोरों ने सबकुछ समेट लिया।

- प्रदीप सामंतराय

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस