Move to Jagran APP

श्रीमंदिर कतारबद्ध दर्शन व्यवस्था के खिलाफ श्रीजगन्नाथ सेना का पुरी बंद

मंत्री के घर एवं श्रीमंदिर कार्यलाय में तोड़फोड़, एसपी कार्यालय पर पथराव, बड़दाण्ड में लगे तमाम बैरीकेड को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा, बाहर से भक्तों में भय का माहौल।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 01:59 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 01:59 PM (IST)
श्रीमंदिर कतारबद्ध दर्शन व्यवस्था के खिलाफ श्रीजगन्नाथ सेना का पुरी बंद
श्रीमंदिर कतारबद्ध दर्शन व्यवस्था के खिलाफ श्रीजगन्नाथ सेना का पुरी बंद

पुरी, जेएनएन। श्रीमंदिर में कतारबद्ध व्यवस्था के खिलाफ श्रीजगन्नाथ सेना की तरफ से आहुत बुधवार को एक दिवसीय पुरी जिला बंद का व्यापक असर जिला में देखने को मिला है। शहर की दुकान बाजार बंद रहने के साथ श्रीमंदिर में सामान्य दर्शन व्यवस्था भी प्रभावित हुई है। प्रशासन की तरफ से बंद का आह्वान देने वाले सामाजिक संगठन श्रीजगन्नाथ सेना के आवाहक प्रियदर्शन पटनायक को उनके घर से ही आज सुबह पुलिस ने उठा लिया बावजूद इसके प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ा और प्रदर्शनकारी पुलिस के इस हरकत का जवाब इस कदर दिया, जिसकी परिकल्पना तक प्रशासन की तरफ से नहीं की गई थी।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक बंद के दौरान जिले में बड़े पैमाने पर हिंसाकाण्ड होने के साथ शहर में उत्तेजना का माहौल बन गया। एक तरफ जहां सेना के सदस्यों ने पुरी के विधायक तथा राजस्व मंत्री महेश्वर महांती के घर में घुसकर तोड़फोड़ की तो वहीं दूसरी तरफ इन कार्यकर्ताओं ने पुरी एसपी के दफ्तर पर भी पथराव किया और श्रीमंदिर कार्यालय में भी बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की।

श्रीमंदिर में कतारवद्ध दर्शन व्यवस्था का विरोध करते हुए श्रीजगन्नाथ सेना के सदस्यों ने वहां लगे बैरिकेड को तोड़ने के साथ बड़दाण्ड में टायर जलाकर रास्ता को अवरुद्ध कर दिया। टाऊन थाना के सामने नारेबाजी की। इससे शहर में भय का माहौल बन गया और आमतौर पर शांत रहने वाले श्रीक्षेत्र धाम में उत्तेजना का माहौल बन गया। सैकड़ों की संख्या में सेना के कार्यकर्ता दुकान बाजार बंद कराने के साथ श्रीमंदिर के सामने बने चार जूता स्टैण्ड को तोड़ दिए।

खबर के मुताबिक प्रदर्शनकारियों का गुस्सा इतने से भी शांत नहीं हुआ और मरचीकोट चौक एवं बड़दाण्ड पर लगाए गए तमाम बैरिकेड को तोड़ दिए। पुलिस के सामने यह सब हो रहा था, मगर पुलिस मौनद्रस्टा बनकर सब कुछ देखती रही। गौरतलब है कि परीक्षण के तौर पर श्रीमंदिर में कतारवद्ध दर्शन व्यवस्था लागू की गई है, जिसका भक्त, सेवायत एवं स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। 

बाहर से आए भक्तों में भय का माहौल

श्रीजगन्नाथ सेना के इस तरह से उग्र प्रदर्शन को देखने के बाद बाहर से महाप्रभु का दर्शन करने एवं घूमने आए भक्तों में भय का माहौल देखा गया। खबर के मुताबिक कुछ शैलानी तो डर के मारे होटल में ही दुबके रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.