Move to Jagran APP

Odisha: पुरी जगन्नाथ मंदिर के सामने पुजारी के बेटे की गोली मारकर हत्या, तीन गिरफ्तार

Odisha पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के सामने ऐतिहासिक एमार मठ के पास लोकनाथ मंदिर के पुजारी रवि नारायण पात्र के पुत्र शिवराम पात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मुख्य आरोपित चंदन बारिक व उसके अन्य दो साथियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 09:24 PM (IST)
Odisha: पुरी जगन्नाथ मंदिर के सामने पुजारी के बेटे की गोली मारकर हत्या, तीन गिरफ्तार
ओडिशा में पुरी जगन्नाथ मंदिर के सामने पुजारी के बेटे की हत्या। फाइल फोटो

पुरी, जागरण संवाददाता। ओडिशा में मंगलवार की रात पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के सामने ऐतिहासिक एमार मठ के पास लोकनाथ मंदिर के पुजारी रवि नारायण पात्र के पुत्र शिवराम पात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपित चंदन बारिक व उसके अन्य दो साथियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक कुंवर विशाल सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में घटना के पीछे पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है। आरोपित चंदन बारिक के पास हथियार कहां से आया, इस पर पूछताछ चल रही है। इसके लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। मंगलवार की रात पुरी एमार मठ के पास सेवक (पुजारी) के बेटे को गोली मारी गई थी। गोली लगने के बाद तलुच्छ मुहल्ले में रहने वाले शिवराम की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद सिंहद्वार, टाउन थाना पुलिस के साथ एसपी कुंवर विशाल सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। शिवराम बाइक से घर जा रहा था। इसी बीच, अपराधी ने एमार मठ के समीप उसके सिर में दो गोलियां दाग दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। गोली लगने के बाद मौके पर ही शिवराम की मौत हो गई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षों तक बाधित रही महाप्रभु जगन्नाथ की रथयात्रा इस वर्ष एक जुलाई को निकाले जाने की तैयारी है। महाप्रभु जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा को लेकर सोमवार को केंद्रांचल राजस्व आयुक्त की अध्यक्षता में हुई पहली समन्वय कमेटी की बैठक में इस वर्ष 15 से 20 लाख भक्तों के रथायात्रा में शामिल होने की उम्मीद जताई गई। कहा गया कि इसे केंद्र में रखकर मंदिर प्रबंधन व जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। श्रीमंदिर के नीति प्रशासक जितेन्द्र साहू ने कहा कि रथों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इसके निर्माण में 865 लकडि़यां लगती हैं। तीनों रथों में 42 पहिये लगते हैं। इनमें से 21 बनकर तैयार हैं। तीनों रथों में लाल-पीला-काला रंग के कपड़े लगते हैं। इसके अलावा 500 मीटर अन् कपड़े की आवश्यकता पड़ती है, जो कि गुजरात से 30 मई तक यहां पहुंच जाएगा। रथयात्रा के दौरान पूजा-अर्चना के लिए एक क्विंटल 76 किलो 765 ग्राम चंदन की लकड़ी मौजूद है। अतिरिक्त पांच क्विंटल का आर्डर दिया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुजाता मिश्र ने कहा कि पुरी धाम के चारों तरफ तथा बड़दांड ( रथ यात्रा मार्ग) में 14 अस्थायी स्वास्थ्य शिविर बनाए जाएंगे। पुरी मुख्य अस्पताल में 50 से अधिक अतिरिक्त बेड, केडीएम अस्पताल में पांच बेड, कलरा अस्पताल में 20 बेड तथा अन्य प्राइमरी हेल्थ सेंटर को मिलाकर कुल 36 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई है। कार्यपालक अधिकारी सरोज कुमार स्वांई ने कहा कि नालों की सफाई जारी है। रथयात्रा से 15 दिन पहले यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.