भुवनेश्वर, जेएनएन। पुरी जिला के गोप ब्लाक अंतर्गत पिंडोल गांव में पटाखा विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से हो गया है। उसे एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्तपाल, कटक में भर्ती किया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बताई गई है। सूचना मिलने के बाद गोप थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि यहां पर गैरकानूनी ढंग से पटाखा निर्माण हो रहा था, हमें इसकी जानकारी नहीं थी। घटना मंगलवार सुबह की है।  

खबर के मुताबिक, पिंडोल गांव निवासी रंजीत विश्वाल के घर पर पिछले 10 साल से गैरकानूनी ढंग से पटाखा बनाया जा रहा था। मंगलवार को सुबह के समय भी विश्वाल के घर पर दूसरी मंजिल पर पटाखा बनाने का काम चल रहा था। रंजीत खुद पटाखा बना रहे थे। तभी अचानक विस्फोट हो गया, जिससे रंजीत एवं उनका बेटा बेटा बापी विश्वाल पूरी तरह से झुलस गए। दोनों को पहले स्थानीय चारीचौक सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने रंजीत को मृत घोषित कर दिया जबकि बापी की हालत नाजुक देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे कटक एससीबी मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया गया है। 

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौका-मुआयन कर घटनास्थल को सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि रंजीत विगत कई सालों से घर में ही पटाखा बना रहा था। मंगलवार पटाखा बनाते समय यह हादसा हुआ, जिससे पिता-पुत्र झुलस गए।  

Posted By: Babita