जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर :

गुरुवार की शाम पुरी स्टेशन पर खड़ी तीन एक्सप्रेस ट्रेनों में आग लग गई। इस आग से तीनों ट्रेन के चार बोगी पूरी तरह जल गए लेकिन जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। रेल सुरक्षा बल ने संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है। अगलगी की घटना के बाद पुरी से जाने व आनेवाली ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है और घटना की जांच का निर्देश दिया गया है। पुरी रेलव स्टेशन से यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराह्न करीब साढ़े चार बजे पुरी स्टेशन के वा¨शग लाइन में खड़ी नई दिल्ली पुरी नंदनकानन एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगी थी और इसके दो बोगी जलने लगे। दूसरी लाइन में खड़ी तिरुपति बिलासपुर एक्सप्रेस तक इसकी लपटें पहुंची और उसके दो बोगी भी आग की चपेट में आ गए। शाम करीब साढ़े छह बजे प्लेटफार्म नंबर-6 में खड़ी पुरी-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के हिस्से में भी धुआं और आग की लपटें देखे जाने के बाद दमकलकर्मी उसे काबू करने दौड़े। चंद घंटों के दौरान पुरी जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन पर खड़ी तीन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगी आग से सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ 'योति प्रकाश मिश्र ने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जाच के आदेश दे दिए गए हैं। यह आग कैसे लगी शीघ्र ही इसका पता चल जाएगा। ईस्ट कोस्ट रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी निराकार दास ने कहा कि ट्रेन में आग कैसे लगी इसकी जाच चल रही है। इसके लिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यात्रियों की संपूर्ण सुरक्षा का इंतजाम किया जा रहा है।