Move to Jagran APP

हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई सफर करे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका सपना है कि देश में हवाई

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:59 PM (IST)
हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई सफर करे: मोदी
हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई सफर करे: मोदी

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका सपना है कि देश में हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर करे। इसके लिए ही उड़ान योजना में विमान सेवा की शुरुआत की गई है। यह हमारी सरकार का ही प्रताप है कि आज देश में रेलवे की एसी बोगी में यात्रा करने वाले यात्रियों से ज्यादा प्लेन में सफर करे वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने कहा कि वहीं छोटे शहरों से उड़ान योजना में हवाई सेवा शुरू होने से होटल, रिसार्ट व टैक्सी व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। जिससे रोजगार का सृजन होगा। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार की दोपहर झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के बाद अमलीपाली में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

इस सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा में पचास साल पूर्व भुवनेश्वर में एयरपोर्ट बना था। जिसके बाद अब झारसुगुड़ा में दूसरा एयरपोर्ट बना है। वहीं आगामी दिनों में ओडिशा समेत पूर्वी भारत के अन्य राज्यों का भी विकास करने के लिये सरकार कटिबद्ध है। इन सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम ओडिशा के कोरापुट, कलाहांडी व सुंदरगढ़ जिले में भी उड़ान योजना में हवाई सेवा शुरू होने की घोषणा की।

इस जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी के बाद केवल केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल ओराम को ही भाषण देने का मौका मिला। केंद्रीय मंत्री ओराम ने कहा कि झारसुगुड़ा में दिव्तीय विश्व युद्ध के समय यह एयरपोर्ट बना था। जिसके बाद उन्होंने इस एयरपोर्ट का विकास करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान आकर्षित कराया था। जिसके बाद झारसुगुड़ा एयरपोर्ट का विकास 210 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। जिसके लिये वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं।

-----------

पीएम नमो की इन बातों पर तालियों से गूंजा पंडाल:

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब ओडिशा में पीसी यानी परसेंटज के बिना कोई काम नहीं होने की बात कही तो समूचा पंडाल काफी देर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। खासकर पीसी को लेकर राज्य सरकार की चुटकी लेने का उनका अंदाज भीड़ को इतना भाया कि पूरा पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गूंजने लगा।

2. जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा को आर्थिक अनुदान की बात कही तो इसका स्वागत भी तालियों से किया गया। जब मोदी ने कहा कि इससे पूर्व केंद्र से राज्य को 82 हजार करोड़ रुपये मिला करते थे, जबकि अब केंद्र मे भाजपा की सरकार बनने के बाद यह राशि दो लाख करोड़ हो चुकी है तो पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट समेत मोदी-मोदी के नारों से गूंजता रहा।

3. जब मोदी ने अपनी चिरपरिचित अंदाज में यह कहा कि राज्य सरकार को हर काम के लिये दिल्ली से जगाना पड़ता है तो सभा में शामिल लोग अपनी हंसी नहीं रोक सके। वहीं इसका स्वागत भी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट व मोदी-मोदी के नारे लगाकर किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.