Move to Jagran APP

ओपीजीसी कर्मियों के समर्थन में आये विधायक

संसू ब्रजराजनगर बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्लांट के आंदोलनरत कर्मचारियों क

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 07:00 AM (IST)
ओपीजीसी कर्मियों के समर्थन में आये विधायक
ओपीजीसी कर्मियों के समर्थन में आये विधायक

संसू, ब्रजराजनगर : बनहरपाली स्थित ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्लांट के आंदोलनरत कर्मचारियों की हौसला अफजाई करने के लिए बुधवार को विधायक किशोर महन्ती ने उनके बीच पहुंचे और अपना समर्थन दिया। बता दें, अमेरिकन कंपनी एईएस के भ्रस्ट कर्मचारियों को बाहर निकलाने की मांग समेत सात सूत्री मांगों के समर्थन में जारी आंदोलन बुधवार को 32वें दिन में पहुंच गया है।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि ओपीजीसी में 49 प्रतिशत हिस्से वाली अमेरिकन कंपनी एईएस का हिस्सा खरीदकर राज्य सरकार ने इस पर 100 प्रतिशत मालिकाना हक प्राप्त कर लिया था तथापि उस कंपनी के कुछ भ्रष्ट अधिकारी अब तक कार्यरत है एवं इनको अविलंब विदा करने की मांग को लेकर जारी आंदोलन का समर्थन करते हुए स्थानीय विधायक किशोर महंती ने कहा कि जायज मांगो को लेकर जारी उनके आंदोलन को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि ओपीजीसी बीजू पटनायक का एक सपना है एवं ओडिशा की लाभदायक संस्थाओं में से एक है। सरकार की प्रारंभिक भूल के कारण एईएस को इस कंपनी का भागीदार बनाया गया था, लेकिन इस भ्रष्ट कंपनी द्वारा बनाए गए तीसरे एवं चौथे यूनिट में मात्र 30 से 40 प्रतिशत ही उत्पादन होता है जो साबित करता है कि इन नई यूनिटों में अत्यंत ही घटिया स्तर का काम हुआ है। विधायक ने आंदोलनरत कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि एईएस के भ्रष्ट अधिकारियों की निष्पक्ष जांच होने की आवश्यकता है। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार निश्चित रूप से उनकी मांगों को मानेगी एवं भ्रष्ट एईएस अधिकारियों को यहाँ से विदा करेगी।

मांगों के समर्थन में एसएमसी कारखाना के मक्ष दिया धरना

संसू, झारसुगुड़ा : हिरमा पंचायत के लोगों ने एसएमसी कारखाना के सामने दस सुत्री मांग को लेकर जिला भाजपा के अध्यक्ष मंगल साहू के नेतृत्व में धरना दिया। उनका आरोप है कि एसएमसी कारखाना के प्रबंधन की अवहेलना से हिरमा पंचायत वासियों की समस्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। पंचायत वासियों ने बड़माल चौक में एक गोल चक्कर का निर्माण कराए जाने के साथ ही वहां सिक्योरिटी गार्ड तैनात करने, हिरमा पंचायत में एक आइटीआइ की स्थापना, डिप्लोमा, बीटेक, प्लस टू व प्लस थ्री पास छात्र छात्राओं को कारखाना में नियुक्ति प्रदान, हिरमा पंचायत में पीने के पानी की सुचारु व्यवस्था उपलब्ध कराने, एसएमसी से बड़माल बीजू पटनायक चौक तक स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने समेत अन्य मांग वाला ज्ञापन एसएमसी के प्रबंधन को सौंपा है। एसएमसी के एचआर ने धरना दे रहे पंचायत वासियों व भाजपा नेता मंगल साहु से आश्वासन दिया और 24 दिसंबर को बैठक करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.