Move to Jagran APP

जिलाधीश के आश्वासन पर कर्मचारियों ने तोड़ा अनशन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : विगत तीन दिनों से अपनी मांगों को ले आमरण अनशन पर बैठे एमएस

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 02:48 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 02:48 AM (IST)
जिलाधीश के आश्वासन पर कर्मचारियों ने तोड़ा अनशन

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :

loksabha election banner

विगत तीन दिनों से अपनी मांगों को ले आमरण अनशन पर बैठे एमएसपी मेटालिक कारखाना के पांच कर्मचारियों ने बुधवार की शाम जिलाधीश विभूति भूषण पटनायक के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त कर दिया। जिलाधीश ने अनशनकारियों से कहा कि उच्च न्यायालय में सप्लायर, श्रमिकों व ठेकेदारों द्वारा दायर किए गए मामले विचाराधीन है। इसका फैसला आने तक इंतजार करना होगा। इसके बाद अनशनकारियों ने अपना अनशन समाप्त किया।

ज्ञात हो कि माराकुटा स्थित एमएसपी मेटालिक कारखाना फरवरी महीने से बंद है। यहां कार्यरत श्रमिकों व कर्मचारियों ने अपने बकाया वेतन की मांग को लेकर 26 सितंबर से जिलाधीश कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठे थे। बुधवार को पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महांती अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारियों से बात कर जिलाधीश से फोन पर कर्मचारियों की समस्या को लेकर बात की। महांती ने गैर कानूनी ढंग से कारखाना को लॉक आउट करने के विरुद्ध कंपनी के अधिकारियों के नाम पर मामला दर्ज किए जाने के साथ ही अनशनरत कर्मचारियों से वार्ता कर उनका अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया। कारखाना के बंद होने से श्रमिक व कर्मचारियों को तीन माह का वेतन नहीं दिया गया इसी को लेकर श्रमिक व कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ गया था। अनशन में बैठे इंद्रविलास प्रधान की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार की संध्या जिलाधीश पटनायक, अतिरिक्त जिलाधीश डॉ. सीताराम पटेल, अतिरिक्त एसपी विनोद बिहारी पटेल व जिलाश्रम अधिकारी पीआर जेना सहित अन्य अधिकारी अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारी श्रमिक कर्मचारियों से बात किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.