Move to Jagran APP

गोंड महासभा राज्य में लगाएगी 20 लाख पौधे

अखिल भारतीय गोंड गोंडवाना महासभा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नायक की अध्यक्षता में मंगलवार को एक वेबिनार के माध्यम से साधारण अधिवेशन का आयोजन हुआ। वेबिनार में पहला प्रस्ताव राज्य में महासभा द्वारा 20 लाख पौधे लगाने को लेकर पारित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 08:15 AM (IST)
गोंड महासभा राज्य में लगाएगी 20 लाख पौधे
गोंड महासभा राज्य में लगाएगी 20 लाख पौधे

संसू, ब्रजराजनगर : अखिल भारतीय गोंड गोंडवाना महासभा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नायक की अध्यक्षता में मंगलवार को एक वेबिनार के माध्यम से साधारण अधिवेशन का आयोजन हुआ। वेबिनार में पहला प्रस्ताव राज्य में महासभा द्वारा 20 लाख पौधे लगाने को लेकर पारित किया गया। ओडिशा में रहने वाले करीब चार लाख गोंड परिवारों को सचेतन करते हुए प्रत्येक परिवार द्वारा पांच पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। तीन वर्षों तक पौधारोपण कार्यक्रम जारी रहने की बात उन्होंने कही। आवश्यक संख्या में चारा उपलब्ध कराने के लिए सरकार के पास आवेदन कर दिया गया है । तीन व चार जुलाई को वन महोत्सव के अवसर पर ये पौधे अपने घर, रिश्तेदारों के घर, बगीचे तथा सामुदायिक केंद्रों में लगाकर इसकी सूचना फेसबुक अथवा इंटरनेट मीडिया में देने का निर्देश सभी सदस्यों को दिया गया है । इसके साथ ही निर्णय लिया गया कि इंटर में पढ़ने वाले समाज के छात्र छात्राओं के बीच पर्यावरण पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करके विजेताओं को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया। इस वेबिनार में महासभा की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष सुकांति बाला नायक, उपाध्यक्ष दमयंती महापात्र, महासचिब प्यारिमोहन नायक, जिला अध्यक्ष श्यामसुंदर भौई, डमरूधर नायक बोलांगीर से, झारसुगुड़ा से प्रशांत माझी, नुआपाड़ा से भागीरथी सिंह, बरगढ़ से शिव प्रसाद गड़नायक, नयागढ़ से प्रेमानंद नायक, खोरधा से गोबिद चंद्र भौई, सोनपुर से पद्मन पात्र, समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों से समाज के प्रतिनिधियों ने अंश ग्रहण किया।

prime article banner

ट्रेलर की चपेट में अने से बाइक सवार जख्मी

संसू, ब्रजराजनगर : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-49 पर भंवरखोल चौक के नजदीक सोमवार दोपहर को हुई सड़क दुर्घटना में ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बता दें, रेंगाली थाना अंतर्गत दुआनमुंडा गांव का 24 वर्षीय युवक संतोष गार्डिया अपनी बाइक से लखनपुर की ओर जा रहा था। रास्ते में उसने छत्तीसगढ़ की ओर से आ रहे ट्रेलर संख्या सीजी 13 एल 9110 को ओवर टेक करने का प्रयास किया जिसमें वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लखनपुर थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसे झारसुगुड़ा के सदर अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की। इसकी जानकारी थाना प्रभारी दुखीन्द्र साहू ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.