Move to Jagran APP

हजारों समर्थकों के साथ नवदास बीजद में शामिल

बीते दिनो कांग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र देने वाले झारसुगुडा के विधायक नवकिशोर दास गुरुवार को हजारों समर्थकों के साथ बीजू जनता दल में शामिल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 09:52 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 09:52 PM (IST)
हजारों समर्थकों के साथ नवदास बीजद में शामिल
हजारों समर्थकों के साथ नवदास बीजद में शामिल

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा : बीते दिनो कांग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र देने वाले झारसुगुडा के विधायक नवकिशोर दास ने गुरुवार को हजारों समर्थकों के साथ विधिवत बीजू जनता दल (बीजद) का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री सह बीजद प्रमुख नवीन पटनायक की उपस्थिति में नवदास ने समर्थकों के साथ बीजू जनता दल की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री ने उन्हें बीजद का गमछा पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया। स्थानीय अमलीपाली में आयोजित मुख्यमंत्री की जनसभा के दौरान बीजद में शामिल हुए नवदास ने उपस्थित नेताओं को अपनी जमीनी पकड़ का भी एहसास कराया। साथ ही जिला के सभी पांच ब्लॉक अध्यक्ष तथा अपने खास समथर्कों को एक-एक कर मुख्यमंत्री से भेंट भी करायी। इस दौरान पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष किशोर महंती, पूर्व विधायक अनूप साय भी कांग्रेस छोड़कर नवदास के साथ बीजद में आए समर्थकों को मुख्यमंत्री से मिलवाते दिखे। इस मौके पर नवदास ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की प्रशंसा की तथा नए झारसुगुड़ा के निर्माण में मुख्यमंत्री से प्रेरित होकर बीजद में शामिल होने की घोषणा की। साथ ही झारसुगुड़ा के लिए आज के दिन को ऐतिहासिक बताया।

loksabha election banner

बाइक रैली निकाल सीएम का स्वागत करने पहुंचे बीजद कार्यकर्ता

शहर दौरे पर आए मुख्यमंत्री सह बीजू जनता दल प्रमुख नवीन पटनायक का एयरपोर्ट पर दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को भव्य स्वागत किया गया। स्थानीय मनमोहन एमई स्कूल के मैदान से सैकड़ों की संख्या में बीजद कार्यकर्ता नवीन पटनायक ¨जदाबाद लिखी हरे रंग की टी-शर्ट व जींस पहने, बाइक रैली में एयरपोर्ट पहुंचे और यहां पर मुख्यमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। एयरपोर्ट पर बीजद कार्यकर्ताओं का हुजूम देख मुख्यमंत्री का चेहरा सुर्ख दिखाई दिया।

झलकियां

1-50 मिनट रहे, 15 मिनट बोले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गुरुवार को झारसुगुड़ा दौरे में करीब 50 मिनट तक रहे। जिसमें उनका भाषण 15 मिनट का रहा। अपने भाषण के साथ अन्य नेताओं का भाषण भी मुख्यमंत्री ने ध्यान से सुना। 2. गुलदस्तों को केवल छुआ : मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का लोगों ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने गुलदस्ता केवल छूने के बाद ही सुरक्षा कर्मियों को दे देते थे।

3. भीड़ देखकर दमका सीएम का चेहरा: जनसभा में उमड़ी भीड़ देखकर मुख्यमंत्री गद्गद दिखे और उनका चेहरा दमकता रहा। बीच-बीच में नवीन पटनायक ¨जदाबाद व बीजद ¨जदाबाद के नारे उनके उत्साह को ऊर्जा दे रहे थे।

4. नव व किशोर ने संभाला: मुख्यमंत्री की सभा के दौरान मंच की कमान नव व किशोर महांती ने संभाली। दोनों साथ मिलकर मंच का संचालन करने में लगे थे।

5. नए व पुरानों की अलग-अलग कतार: सभा में बीजद में शामिल नए व पुराने नेता अलग-अलग बैठे। कांग्रेस छोड़कर बीजद में शामिल होने वाले नवदास, जगन्नथ जेना, जोगेंन्द नायक, नवीन नायक, सिद्धार्थ सरकार, पिंटू पाढ़ी, गोबिन्द सिघांनिया, राजू पाणीग्राही, प्रमोद त्रिपाठी, कुशासन जयपुरिया, सहित जिला के पांचों ब्लॉक अध्यक्ष, जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण पटेल आदि नेता एक तरफ मंचासीन थे। वहीं बीजद की कतार में सांसद प्रभात सिंह, रवि पाणी, मंगला किसान, अनूप साय, रमेश पटुआ, राजेश्वरी पाणीग्राही, पूर्व नगरपाल हरीश गणात्रा, नंद किशोर अग्रवाल व परशुराम साहू, मनोरजंन महापात्र, जयंत दीक्षित, संदीप अवस्थी, तापस राय चौधरी, रवि सिंह, त्रिनाथ ग्वाल, पूर्व मंत्री संजय दास वर्मा व प्रणव प्रकाश दास थे।

6. ओडिशा की उपेक्षा पर वीडियो फिल्म: जनसभा में केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा की उपेक्षा पर दो मिनट की वीडियो फिल्म भी दिखायी गई। इसके जरिये दर्शाया गया कि किस प्रकार केंद्र सरकार राज्य के हितों की अनदेखी करती हैं।

हिरासत में लिए गए काग्रेसी व भाजपाई

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के झारसुगुड़ा दौरे के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर ब्रजराजनगर पुलिस ने भाजपा व कांग्रेस से जुड़े 86 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और उनके जाने के बाद सभी को छोड़ दिया गया। पुलिस की ओर से सुरक्षा के मद्देनजर भाजपा के 62 तथा कांग्रेस के 24 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर एमसीएल के लजकुरा गेस्ट हाउस में रखा गया था। इसकी खबर पाकर पहुंची विधायक राधारानी पंडा को पुलिस द्वारा बताया गया की सुरक्षा की दृष्टिकोण से इन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए भाजपाइयों में मंडल अध्यक्ष सुनील दास, सुशील पुरोहित, सिद्धार्थ पाटजोशी, पारस साहू, अनिल नायक, रुक्मिणी धुरुआ, भारती बारिक, बबलू यादव, ब्यूटी श्रीवास्तव, श्लोक सरना एवं कांग्रेस के नगर अध्यक्ष प्रमोद पंडा सहित अमन घोष, संजय ¨सह, ज्योति मिश्रा, निर्मल दास, अलोक पंडा, काजल घोष, राजेश प्रमुख शामिल थे।

टाउन दुर्गा पूजा कमेटी ने मुख्यमंत्री राहत कोष को दिया 30 हजार का चेक

टाउन दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 30,000 रुपये का चेक प्रदान किया गया। टाउन दुर्गा पूजा कमेटी प्रत्येक वर्ष पूजा में खर्च होने के बाद जो रकम बचती है उसमें से कुछ रुपये जरुरतमंदों को देने के साथ शेष रकम मुख्यमंत्री राहत कोष में देती आयी है। इसी के तहत शहर दौरे पर आए मुख्यमंत्री को अमलीपाली में सभा के दौरान कमेटी की ओर से पृथ्वी राज बोस, सिद्धार्थ सरकार व तापस राय चौधरी आदि सदस्यों ने 30,000 रुपये का चेक सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.