Move to Jagran APP

परी को न्याय दिलाने के लिए भाजपाइयों ने की पदयात्रा

बहुचर्चित परी हत्या घटना की जांच एसआइटी के बजाय सीबीआइ से कराये जाने की मांग भाजपा कार्यकर्ताओं ने की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 06:00 AM (IST)
परी को न्याय दिलाने के लिए भाजपाइयों ने की पदयात्रा
परी को न्याय दिलाने के लिए भाजपाइयों ने की पदयात्रा

जागरण टीम, झारसुगुड़ा, संबलपुर : बहुचर्चित परी हत्या घटना की जांच एसआइटी के बजाय सीबीआइ से कराने और उसके माता- पिता को न्याय दिए जाने समेत मंत्री अरुण साहू के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने झारसुगुड़ा और संबलपुर जिले के रेंगाली में पदयात्रा की।

loksabha election banner

झारसुगुड़ा में भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश जैन ने पदयात्रा के दौरान कहा कि नयागढ़ की परी हत्याकांड के पांच माह से अधिक हो गए, लेकिन मुख्य आरोपित बाबूला नायक को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। क्योंकि उसे राज्य के एक वरिष्ठ मंत्री अरुण साहू का संरक्षण प्राप्त है, और यह सभी जानते है। वहीं राज्य सरकार भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है। सरकार ने जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है लेकिन एसआइटी के वरिष्ठ अधिकारी परी के माता पिता को पैसे का प्रलोभन दे कर शिकायत वापस लेने की बात कर रहे है। भाजपा नेता ने कहा कि केवल परी ही नहीं दो वर्षो में राज्य में कुल 5503 छोटे बच्चे लापता हो चुके है। सरकार में कानून व्यवस्था नाम की चीज ही नही है, और ना ही यहां छोटे बच्चे सुरक्षित है। कई बार ऐसी भी खबर मिलती है की अंग व्यापार के लिए बच्चों का उपयोग किया जा रहा है। पदयात्रा जिला भाजपा कार्यालय (मनमोहन स्कूल के मैदान) से निकल कर शहर कि परिक्रमा की। पदयात्रा में श्री जैन के अलावा सुनील पंडा,नरेश नायक, भुपेन बैद, दीपक पटेल, निलांबर दंडसेना, विजु सिरंगी, रुपाली दास, प्रिति साहू, निधि शर्मा व सविता प्रधान सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्तागण शामिल थे।

इधर, रेंगाली विधायक नाऊरी नायक के नेतृत्व में आयोजित यह पदयात्रा रेंगाली स्थित बाबा बंध से शुरू होकर रामचंद्र नगर तक की गयी और इस दौरान नयागढ़ की मासूम बच्ची परी की हत्या घटना की जांच सीबीआई से कराने, मंत्री अरुण साहू के इस्तीफे, ओडिशा से लापता 5503 बच्चों का पता लगाकर उन्हें उनके परिवार तक पहुंचाने, समस्त लापता बच्चों के परिवार को न्याय दिए जाने और प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था को नियंत्रित किए जाने की मांग की गई। भाजपा के इस पदयात्रा में भाजपा के प्रदेश सचिव टंकधर त्रिपाठी, जिला परिषद अध्यक्ष राधेश्याम बारिक, रामचंद्र मेहेर, मानस बक्शी, रेंगाली मंडल अध्यक्ष तिरोज हेड़ेंजा, नवीन प्रधान, सरोज मेहेर, प्रशांत बारिक, प्रकाश पृष्ठी, सांसद प्रतिनिधि युगलकिशोर अग्रवाल और आशीष होता समेत अन्य कार्यकत्र्ता शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.