Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ की सीमा पर प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कोविड संक्रमण की भयावहता को ध्यान में रखते हुए झारसुगुड़ा जिला प्रशासन ने सीमावर्ती कनकतोरा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 को सील करने के साथ ही सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:00 AM (IST)
छत्तीसगढ़ की सीमा पर प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी
छत्तीसगढ़ की सीमा पर प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी

संसू, ब्रजराजनगर : पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कोविड संक्रमण की भयावहता को ध्यान में रखते हुए झारसुगुड़ा जिला प्रशासन ने सीमावर्ती कनकतोरा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 को सील करने के साथ ही सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है । किसी भी जरूरी काम के बिना किसी को भी छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने से रोका जा रहा है । निर्देशो का कड़ाई से पालन न करने वालों के विरोध में आवश्यक कार्यवाही की चेतावनी दी गई है। राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों की जांच के साथ ही लोगो को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा हेलमेट पहनने को कहा जा रहा है एवं इस बाबत पुलिस बल का व्यापक प्रबंध किया गया है । इसके साथ ही प्रशासन ने इलाके के सभी सप्ताहिक बाजारों पर 3 अप्रैल से 24 अप्रैल तक पूरी तरह: रोक लगा दी है । प्रशासन की इस कड़ाई की वजह से पड़ोसी गांवो पर निर्भर करने वालो को काफी दिक्कतें पेश आ रही है । इस बाबत शुक्रवार को जिला प्रशासन की तरफ से उपजिलाधीश शिव टोप्पो, लखनपुर तहसीलदार विश्वकसेन पांडे, प्रखंड विकास अधिकारी संजीव पटेल, रेंगाली थाना प्रभारी सारंगधर पाणिग्राही समेत चारपाली सरपंच प्रदीप किसान, कनकतोरा सरपंच उली कल्यारी इत्यादि ने कालीमंदिर चोक पर छतीसगढ़ की नजदीकी सीमा पर स्थिति का अवलोकन किया ।

loksabha election banner

ईवीएम की नसबंदी कराना जरुरी : चंद्रशेखर

संसू, झारसुगुड़ा : भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर एक दिन के प्रवास पर शनिवार को दिल्ली से विमान द्वारा झारसुगुड़ा संध्या छह बजे पहुंचे। विमानतल पर भीम आर्मी के सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया। यहां कुछ समय रुकने के बाद वे संबलपुर चले गए। इस बीच आपाधापी में चंद्रशेखर ने कहा कि बाबा साहब ने जो सपना देखा था उसे हम पूरा करेंगे। बहुजन समाज को उनका अधिकार दिलाना, किसानों की जो भी मांग है हम उसका समर्थन करते है। आज जो सरकार पीछे से हमला कर रही है। उसे सबक सिखाने के साथ ही इवीएम की नसबंदी भी जरूरी है। यह काम बाबा साहब के बेटे करेंगे। बहुजन समाज को संगठित कर उन्हें सत्ता में भागीदार बनाना है। मै अभी ओडिशा के दौरे पर हूं और मेरा बहुजन समाज के सभी भाईयों से यही कहना है कि आप सब संगठित हो और अपने हक के लिए आवाज उठाने में हिचकिचाए नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.