संवादसूत्र, कटक : नगर के गुरुड़ीझाटिया थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-55 पर ओरंदा के पास बुधवार की शाम करीब सात बजे हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में साला-बहनोई, दो भाई समेत एक अन्य व्यक्ति शामिल है। ये सभी अपने रिश्तेदार के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस लौटे रहे थे तभी यह दर्दनाक हादसा हुआ। घटना की सूचना मिलने के बाद दलबल सहित मौके पर पहुंचे गुरुड़ीझाटिया थाना अधिकारी विजय कुमार बीसी ने स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को कार से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद उक्त मार्ग घंटों जाम रहा। बाद में क्रेन की मदद से कार को रास्ते किनारे किया गया एवं ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

जानकारी के अनुसार, गुरुड़ीझाटिया थाना अंतर्गत बाली गांव से बीजू जनता दल (बीजद) युवा नेता राजीव लोचन दास के घर बुधवार को गृह प्रवेश कार्यक्रम था। इसमें ढेंकानाल सदर थाना अंतर्गत महुलपड़ा गांव निवासी विजय दास के पुत्र अनिल दास व विश्वरंजन दास, आठगढ़ थाना अंतर्गत कुलेइलो गांव के किरण दास का पुत्र पप्पू, अनुगुल जिला अंतर्गत गांधी मार्ग निवासी महंत लाल गुप्ता का पुत्र राज गुप्ता व हरियाणा राज्य के फरीदाबाद निवासी अमित गुप्ता का पुत्र हार्दिक गुप्ता (दोनों साई इंटरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर में प्लस-2 के छात्र) हुंडई कार से शामिल होने पहुंचे थे। यहां से सभी महुलपाड़ा गांव के लिए लौट रहे थे। रास्ते में करीब सात बजे ओरंदा फॉरेस्ट बीट के पास एनएच-55 पर कार चौद्धार की ओर जा रहे 12 चक्का ट्रक की चपेट में आ गई और चकनाचूर हो गई। घटना स्थल पर ही कार में सवार चार ने दम तोड़ दिया, जबकि एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

खुर्दा में पोल से टकरायी कार, महिला की मौत, चार जख्मी

भुवनेश्वर : फूलवाणी से कटक जाने के दौरान एक कार सड़क किनारे मौजूद बिजली पोल से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार एक महिला की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। घायलों को कार से निकालकर खुर्दा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गुरुवार की भोर करीब चार बजे की है।

फूलवाणी से एक परिवार कार से कटक की ओर जा रहा था। खुर्दा जिला में बेगुनिया थाना अंतर्गत पिचुकुली गांव के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। इस हादसे में बौद्ध जिला के मानमुंडा थाना अंतर्गत जगरगाड़िया गांव निवासी कार सवार मंदाकिनी जाइगौड़िया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायल भी जगरगाड़यिा गांव के ही महिला के रिश्तेदार हैं, इनका नाम पता नहीं चल सका है। हादसे की सूचना मिलने के बाद दमकल गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायलों को अस्पातल पहुंचाया। बताया जाता है कि भोर का समय होने के चलते चालक को झपकी लगने से यह हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस एक मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

दुकान में घुसा हाइवा, चार जख्मी

भुवनेश्वर : खुर्दा जिला के बेगुनिया थाना अंतर्गत पिचुकुली बाजार में गुरुवार को चिप्स लदा हाइवा अनियंत्रित होकर एक दुकान में घुस गया। इससे चार लोग जख्मी हो गए। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को खुर्दा अस्पताल भेजा है। इस घटना को लेकर कुछ समय के लिए उत्तेजना का माहौल रहा। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Posted By: Jagran