संवादसूत्र, कटक : नगर पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर दूसरा एनकाउंटर (मुठभेड़) किया गया है। रविवार की रात मुठभेड़ के बाद पुलिस ने कुख्यात काबुआ उर्फ उत्तम सिंह को दबोचने में सफलता पाई थी। जबकि उसका साथी युग उर्फ वशीर खान भाग निकला था। 24 घंटे के अंदर ही सोमवार देर रात को सदर थाना पुलिस ने उसे भी मुठभेड़ के बाद दबोच लिया है। उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। युग को कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्तपाल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने उसके पास से तीन बम एवं मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

बताया जाता है कि सोमवार रात को युग को पकड़ने के लिए स्पेशल स्क्वायड की टीम के साथ पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी शुरू की। पुलिस को देख युग ने फाय¨रग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली युग के दाहिने पैर में लगी जिससे वह गिर गया। घायलावस्था में पुलिस ने उसे पकड़कर कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया है।

उल्लेखनीय है कि सदर इलाके में बी क्लास के ठेकेदार अलोकेंदु दास ने कुरुंटी इलाके में जल ¨सचाई विभाग में कैनाल सफाई का काम लिया था। युग एवं काबुआ उक्त ठेकेदार से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न मिलने पर इन दोनों अपराधियों ने ठेकेदार के घर के सामने बम फेंकने के साथ जांच करने गई पुलिस वैन पर भी बम से हमला किया था। इस हमले में होमगार्ड केदारनाथ सामल घायल हो गया था। तभी से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। पहले काबुआ एवं फिर युग को पुलिस ने मुठभेड़ कर गिरफ्तार किया है। चौबीस घंटे के अंदर पुलिस के दो एनकाउंटर से अपराधियों में दहशत का माहौल है।

Posted By: Jagran