जागरण संवाददाता, कटक : नगर के बादामबाड़ी थाना अंतर्गत खाननगर स्थित नुआसाही इलाके में मिलावटी खाद्य तेल गोदाम का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने समेत करीब 300 डिब्बे, तेल में मिलावट का सामान, रैपर, लेबल आदि को जब्त किया है।

खाननगर नुआसाही इलाके में मौजूद एक घर मे मिलावटी तेल का गोदाम होने की जानकारी पुलिस को सूत्रों से मिली। इसके बाद बादामबाड़ी थाना पुलिस इंस्पेक्टर रश्मिरंजन महापात्र की अगुवाई में पुलिस टीम ने उक्त मकान में छापामारा। पूछताछ व छानबीन के बाद पता चला कि घर में काफी दिनों से यह गोरखधंधा गोदाम का मालिक चितरंजन राउत उर्फ रवि चला रहा था। छापेमारी के पश्चात एसीपी अनिल मिश्र भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद जांच प्रक्रिया शुरू की गई।

डीसीपी अखिलेश्वर ¨सह के मुताबिक उक्त गोदाम में सरसो तेल के साथ घटिया क्वालिटी के सस्ते तेल को लाकर मिलाया जाता था और उसके बाद रैपर लेबल आदि के द्वारा बाजार में छोड़ा जा रहा था। डिब्बा एवं पाउच के जरिए कटक शहर व आसपास के इलाकों में मौजूद दुकानों में इसकी सप्लाई की जा रही थी। नामी कंपनियों के रैपर व लेबल तैयार करने वाले आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है। डीसीपी ने कहा कि इस तरह का वाकया बार-बार कटक में नजर आ रहा है। पुलिस चौकन्नी है। विभिन्न जगहों पर छापेमारी की जा रही है और इन घटनाओं का पर्दाफाश किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शहर के सगड़िया साही इलाके में नामी कंपनियों के मिलावटी घी कारखाना एवं बाद में विश्रामनगर इलाके में मिलावटी जर्दा कारखाने का पर्दाफाश किया गया है। फिलहाल घटना की छानबीन जारी है।

Posted By: Jagran