Move to Jagran APP

प.बंगाल से कटक जा रही बस में तस्करी: 600 पक्षी, 60 खरगोश और 20 गिनी पिग बरामद

बदामबाड़ी थाना पुलिस ने एक निजी बस की तलाशी के दौरान 600 पक्षी 60 खरगोश एवं 20 गिनी पिग को बरामद किया है इन्‍हें पश्चिम बंगाल के हल्दिया से कटक बस में छिपाकर ले जाया जा रहा था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 01:28 PM (IST)
प.बंगाल से कटक जा रही बस में तस्करी: 600 पक्षी, 60 खरगोश और 20 गिनी पिग बरामद
निजी बस डिक्‍की से 600 पक्षी, 60 खरगोश एवं 20 गिनी पिग बरामद

कटक, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल के हल्दिया से कटक जा रही बस में पक्षीऔर खरगोश तस्करी की जा रही थी कि तभी इस बारे में बदामबाड़ी थाना पुलिस को खबर लगी। बदामबाड़ी थाना पुलिस एक निजी बस को रोककर तलाशी लेने के पश्चात बस की डिक्‍की से 600 पक्षी, 60 खरगोश एवं 20 गिनी पिग को भी बरामद किया है। इस घटना में दादाबाड़ी थाना पुलिस बस के ड्राइवर और हेल्पर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है। तस्कर किस तरह से इन जानवरों को पश्चिम बंगाल के हल्दिया से कटक लाकर कहां और कैसे बेचते थे उस बारे में छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

  सूचना के मुताबिक पश्चिम बंगाल के हल्दिया से महालक्ष्मी बस WB 76A 5337 मैं बड़ी होशियारी से बस की डिक्की में पिंजरा गत्‍ते के डिब्‍बे में डाल कर लाया गया था। बस बदामबाड़ी में पहुंचने के बाद बस के पीछे वाली हिस्से से पंछियों की आवाज सुनाई दी तो पुलिस को संदेह हुआ और गाड़ी के ड्राइवर और हेल्पर को डिक्की खोलने के लिए कहा गया। डिक्की खोलकर देखा तो  उसके अंदर से कबूतर से लेकर प्रिंस, लभ आदि कई तरह के पंछी, खरगोश और गिनी पिग मिले। उसे बरामद करने के पश्चात पुलिस भुवनेश्वर में मौजूद एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट को हस्ताक्षर किया।

 तस्करी के दौरान तीन पक्षी और एक खरगोश की मौत हो गई थी। जो पक्षी और खरगोश थे उनमें से कइयों की हालत खराब थी ऐसे में एक अलग गाड़ी के द्वारा हम पक्षी और खरगोश को ट्रस्ट के सदस्य तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले गए। इस ट्रस्ट के फाउंडर पूर्वी पात्र के मुताबिक पक्षी और खरगोश कुछ इस तरह से लाया गया है बहुत ही दर्दनाक है। असुरक्षित तरीके से चलाए जाने हेतु उनमें से कुछ की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.