Move to Jagran APP

आइआइएफएल से सोना लूटकांड में पूर्व सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

नगर के लालबाग थाना अंतर्गत आइआइएफएल गोल्ड लोन शाखा से बीते 19 नवंबर को हुई लूट घटना में गिरफ्तारी की संख्या बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 05:01 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 05:01 AM (IST)
आइआइएफएल से सोना लूटकांड में पूर्व सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार
आइआइएफएल से सोना लूटकांड में पूर्व सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कटक : नगर के लालबाग थाना अंतर्गत आइआइएफएल गोल्ड लोन शाखा से बीते 19 नवंबर को हुई लूट घटना में गिरफ्तारी की संख्या बढ़ती जा रही है। इस घटना में कंपनी के पूर्व सुरक्षाकर्मी जाजपुर जिला के जेनापुर गांव निवासी हरमोहन दास को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने दो कार जब्त करने के साथ पूछताछ के बाद आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपित ने घटना के मास्टरमाइंड लाला उर्फ अमृत सागर राय को लूट से पहले अपनी गाड़ी इस्तेमाल करने के लिए दिया था। विगत 16 नवंबर को कटक चौद्वार थाना अंतर्गत वैदेश्वर मंदिर के पास डकैती के लिए ब्लू प्रिट तैयार किया था। नई सड़क स्थित आइआइएफएल फाइनेंस कंपनी की शाखा को लूटने से पहले चार लुटेरों ने रेकी की थी। इसमें हरमोहन के पास से जब्त दोनों गाड़ियों का इस्तेमाल किए जाने का जांच में पुलिस को पता चला। पांच साल पहले आरोपित सुरक्षाकर्मी हरमोहन ने नौकरी छोड़ने के बाद अपनी सुरक्षा एजेंसी खोली थी जिसमें लाला ने उसे साढ़े 3 लाख रुपये की मदद की थी।

loksabha election banner

लाला समेत प्रकाश व पवित्र बेहरा फिर चार दिन की रिमांड में

वहीं, दूसरी ओर इस मामले में रिमांड अवधि खत्म होने के पश्चात लाला समेत अन्य चार लुटेरे संतोष भोई, पवित्र कुमार बेहरा, प्रकाश कुमार साहू और राज किशोर साहू को सदर एसडीजेएम की अदालत में शनिवार को हाजिर किया गया था। पुलिस की ओर से फिर से रिमांड में लेने के लिए अर्जी दी गई थी। इसपर सुनवाई करते हुए अदालत ने घटना के मास्टरमाइंड लाला उर्फ अमृत सागर राय के साथ-साथ प्रकाश कुमार साहू और पवित्र कुमार बेहरा को चार दिनों की रिमांड में लेने के लिए पुलिस को अनुमति दे दी। संतोष भोई और राज किशोर साहू को जेल भेज दिया गया है। रिमांड की अवधि 2 दिसंबर शाम 5 बजे तक बरकरार रहेगी। दूसरे चरण की रिमांड के तहत इन तीनों आरोपितों से पूछताछ कर और कुछ अहम तथ्य पुलिस हासिल करेगी, यह अनुमान लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.