कटक, जेएनएन। कटक जिला गुरुड़ीझाटिया थाना अन्तर्गत 55 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओरंदा के पास बुधवार के शाम करीबन सात बजे हुई एक दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की जान चली गई है। खबर के मुताबिक अपने रिश्तेदार के घर प्रतिष्ठा समारोह से दावत खाकर लौटते वक्त यह हादसा हुआ है। मरने वालों में बहनोई-साला तथा दो भाई एवं अन्य व्यक्ति होने की बात पता चली है। 

खबर के मुताबिक बुधवार के शाम दावत खाकर लौटते समय ओरंदा के पास एक 12 पहिये वाले ट्रक ने इनकी कार को सामने से कुचल दिया। घटना स्थल पर ही कार में सवार चार ने दम तोड़ दिया, जबकि एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। मरने वालों में ढेंकानाल सदर थाना महुलपड़ा गांव के विजय दास का बेटा अनिल एवं विश्वरंजन दास, आठगड़ थाना अन्तर्गत कुलेइलो गांव के किरण दास का बेटा पप्पू, गांधीमार्ग अनुगुल के महंत लाल गुप्ता का बेटा राज गुप्ता, हरियाणा के फरीदाबाद निवासी अमित गुप्ता का बेटा हार्दिक गुप्ता, दोनों साईं इंटरनेश्नल स्कूल भुवनेश्वर में प्लस ट के छात्र एवंू अन्य एक शामिल है।

ये सभी एक हुंडाई आइटेन कार (ओआर02-बीसी 9432) से गुरुड़ीझाटिया थाना अन्तर्गत बाली गांव से बीजद युवा नेता राजीव लोचन दास के घर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेकर अपने घर ढेंकानाल सदर थाना अन्तर्गत महुलपड़ा गांव के लिए लौट रहे थे। ओरंदा फारेस्ट बीट केसामने 55 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खुंटुणी की तरफ चौद्धार की तरफ जा रही 12 पहिए वाले ट्रक(ओडी बी 0531) ने टक्कर मार दिया। दुर्घटना में कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग एवं गुरुड़ीझाटिया थाना अधिकारी विजय कुमार बीसी पुलिस बल की मदद से लोगों को कार से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद उक्त मार्ग पर घंटों तक जाम लग गया था। वाहनों की लंबी कतारे दोनों तरफ लग गई थी। क्रेन के जरिए कार को रास्ते किनारे किया गया एवं ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

दुकान पर चढ़ा हाईवा, 4 घायल

खुर्दा जिला के बेगुनिया थाना अन्तर्गत पिचुकुली बाजार में गुरुवार को एक दुकान के ऊपर चिप्स लदा हाईवा गाड़ी चढ़ जाने से चार लोग घायल हो गए। खबर के मुताबिक हाईवा से ड्राइव का नियंत्रण खत्म हो जाने के चलते सड़क किनारे मौजूद एक दुकान पर गाड़ी चढ़ गया। दुकान में मौजूद 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इन्हें उद्धार कर पुलिस ने 108 एम्बुलेंस के जरिए खुर्दा अस्पताल भेजा है। इसे लेकर वहां कुछ समय के लिए उत्तेजना का भी माहौल बना था। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

बिजली पोल से टकराई कार, एक की मौत

फूलवाणी से कटक जाने के क्रम में एक कार सड़क किनारे मौजूद एक बिजली के खंभे में टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार एक महिला की मौत हो गई है, जबकि कार में सवार अन्य 4 लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को उद्धार 108 एम्बुलेंस के जरिए खुर्दा अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार के सुबह करीबन 4 बजे फूलवाणी से एक परिवार को लेकर (ओडी -2एके 5586) एक कार फूलवाणी से कटक की तरफ जा रही थी कि खुर्दा जिला में बेगुनिया थाना अन्तर्गत पिचुकुली के पास एक रास्ते के किनारे बिजली के खंभे से टकरा गई। बिजली के खंभे से जोरदार टक्कर होने के चलते कार के आगे का हिस्सा चकनाचुर हो गया और कार रास्ते के किनारे संतुलन खोकर पलट गई।

हादसे में एक महिला की मृत्यु हो जाने के साथ 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। मरने वाली महिला का नाम मंदाकिनी जाइगौड़यिा है, जबकि उसका घर बौद्ध जिला अन्तर्गत मनमुंडा थाना अन्तर्गत जगरगाड़यिा गांव में होने की बात पता चली है। अन्य घायल भी जगरगाड़यिा गांव के ही महिला के रिश्तेदार हैं, उनका नाम पता नहीं चल सका है। खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस, दमकल वाहिनी मौके पर पहुंच घायलों को उद्धार कर अस्पातल पहुंचाया। बताया जाता है कि भोर का समय होने के चलते ड्राइवर को झपकी लगने से यह हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस एक मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

 

Posted By: Babita