Move to Jagran APP

केंद्राचल राजस्व आयुक्त ने किया एससीबी मेडिकल एवं शिशु भवन का निरीक्षण

सरकारी अस्पतालों में मो सरकार योजना के सुचारु संचालन को लेकर प्रशासनिक जांच प्रक्रिया तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:18 AM (IST)
केंद्राचल राजस्व आयुक्त ने किया एससीबी मेडिकल एवं शिशु भवन का निरीक्षण
केंद्राचल राजस्व आयुक्त ने किया एससीबी मेडिकल एवं शिशु भवन का निरीक्षण

जासं, कटक : सरकारी अस्पतालों में 'मो सरकार' योजना के सुचारु संचालन को लेकर प्रशासनिक जांच प्रक्रिया तेज कर दी गई है। इसी के तहत केंद्रांचल राजस्व आयुक्त (आरडीसी) अनिल सामल ने एससीबी मेडिकल एवं शिशु भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान सामने आयीं खामियों खासतौर पर अस्पताल परिसर में परिमल व्यवस्था एवं मरीजों की देखभाल में लापरवाही को लेकर आरडीसी ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसमें सुधार लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। खासतौर पर विभिन्न वार्ड एवं परिसर में कचरा जमा देखकर असंतोष जताया। वार्ड के अंदर सफाई ठीक से ना होने के कारण कचरा इधर-उधर फर्श पर दिखाई दिया। इसी तरह एससीबी मेडिकल परिसर में ज्यादातर जगहों पर आरडीसी को कचरा मिला। इससे चारों ओर बदबू फैल रही थी। आरडीसी ने एससीबी मेडिकल के अधिकारियों को व्यवस्था में सुधार लाने की कड़ी हिदायत दी। आरडीसी ने अस्पताल के मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, सर्जरी आदि वार्ड में जाकर वहां की स्थिति का मुआयना करने के साथ मरीजों से भी उन्हें मिल रहीं सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि 10 दिन पहले आरडीसी अनिल सामल 'मो सरकार' और 'फाइव टी' योजना की समीक्षा की थी। समीक्षा में लिए गए निर्णय को किस तरह से एससीबी मेडिकल एवं शिशु भवन में अमल किया गया है उसका जायजा लेने के लिए आरडीसी अनिल सामल गुरुवार को कटक में मौजूद राज्य के दोनों प्रमुख अस्पतालों का दौरा किया। इस दौरान आरडीसी की सरकारी सचिव संचिता दास, एससीबी के अध्यक्ष प्रोफेसर जयश्री महांती, अधीक्षक सीबीके महांती, प्रशासनिक अधिकारी कल्पतरु दास प्रमुख मौजूद थे। इसी तरह शिशु भवन में अधीक्षक प्रोफेसर डॉ. सरोज सतपथी व अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.