Move to Jagran APP

कटक दो सीएनजी फि¨लग स्टेशन का प्रधान ने किया उद्घाटन

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने शनिवार को यहां दो सीएनजी फि¨लग स्

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 08:03 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 08:03 PM (IST)
कटक दो सीएनजी फि¨लग स्टेशन का प्रधान ने किया उद्घाटन
कटक दो सीएनजी फि¨लग स्टेशन का प्रधान ने किया उद्घाटन

संवाद सूत्र, कटक : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने शनिवार को यहां दो सीएनजी फि¨लग स्टेशन का उद्घाटन किया। वह सबसे पहले कटक विकास प्राधिकरण-1 में विशाल सीएनजी फि¨लग स्टेशन पहुंचे और वहां उद्घाटन किया। इसके बाद विद्याधरपुर पहुंचे। जहां सिद्धि विनायक फि¨लग स्टेशन का उद्घाटन किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से कटक के लोगों को खासकर सीएनजी ऑटो चलाने वाले चालकों को काफी फायदा होगा। उन्होंने एक ऑटोरिक्शा चालक से बात की और ऑटोरिक्शा की सवारी भी की। इस दौरान ऑटोरिक्शा चालक ने मंत्री को बताया कि पहले जहां एक लीटर पेट्रोल में 35 से 40 किमी जाते थे। वहीं एक किलो सीएनजी गैस से 55 किमी गाड़ी चलाई जा सकती है और सीएनजी की कीमत भी काफी कम है।

loksabha election banner

भुवनेश्वर के बाद कटक में सीएनजी व्यवस्था बहाल कर दी गई है। कटक शहर के अन्य तीन फि¨लग स्टेशन में भी सीएनजी व्यवस्था जल्द ही लागू की जाएगी। इसके अलावा राज्य के कुल 17 जिलों में सीएनजी एवं रसोई गैस व्यवस्था को बहाल किया जाएगा। इसके लिए धामरा से लेकर उत्तर प्रदेश तक पाईप लाइन बिछाई जाएगी। वहां से गैस धामरा तक लाकर राज्य भर में सीएनजी स्टेशन एवं घरों में रसोई गैस पहुंचाया जाएगा। पानी की तरह रसोई गैस को घर घर पहुंचाया जाएगा, जिससे प्रदूषण में काफी कमी आएगी। लोगों की सुविधा के लिए मोदी सरकार ने यह मुहिम देश भर में चला रखी है। इस मौके पर पूर्व मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता समीर दे, नयन किशोर महांती, प्रवक्ता पीतांबर आचार्य भाजपा नेता व अभिनेता मीहिर दास प्रमुख मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.