कटक, जेएनएन। कटक जिला के बड़ंबा नरसिंहपुर इलाके में कई लोगों के किडनी खराब होने एवं इससे कइयों की जान जाने के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने हस्तक्षेप किया है। बड़ंबा नरसिंहपुर इलाके में किडनी समस्या से संबंधित जानकारी के लिए राज्य के मुख्य सचिव को प्रधानमंत्री कार्यालय ने रिपोर्ट के लिए जवाब तलब किया है।

संपृक्त इलाके में क्यों इस तरह की किडनी की बीमारी फैल रही है, उसके समाधान के लिए क्या कदम उठाए गए हैं, उस संदर्भ में रिपोर्ट देने के लिए पीएमओ कार्यालय की तरफ से राज्य सरकार को निर्देश दिया गया है। बड़ंबा नरसिंहपुर इलाके के अजीत कुमार एवं अन्य कुछ व्यक्ति इस इलाके में किडनी की बीमारी के प्रकोप एवं उसके चलते किस तरह से सैकड़ों लोगों की जान चुकी है, उस संदर्भ में प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा था।

पत्र में दर्शाया गया था कि इस इलाके में किडनी की बीमारी कइयों की जान ले चुकी है। वर्तमान समय में तीन हजार से अधिक लोग पीड़ित हैं। ऐसे में इसकी वजह जानने के लिए उच्च स्तरीय जांच बैठाई गई है। केंद्र एवं राज्य सरकार की तरफ से एक टीम बनाई गई थी। यह टीम उस इलाके का दौरा कर जांच भी की थी, मगर टीम को इस बीमारी के रहस्य के बारे में पता नहीं चला। राज्य सरकार की तरफ से नरसिंहपुर मेडिकल एक किडनी बीमारी के इलाज के लिए डायलिसिस केंद्र खोला गया है, मगर वह अभी तक कार्रवाई नहीं हो सका है। इस दिशा में जरूरी कदम उठाने के लिए ये पीएमओ कार्यालय को खत लिखा था। इस पर कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने सरकार से जवाब मांगा है।

Posted By: Babita