Move to Jagran APP

कटक से गए पत्र का पीएमओ ने लिया संज्ञान

नगर के बड़ंबा नर¨सहपुर इलाके में कई लोगों के किडनी खराब होने एवं

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 10:22 PM (IST)
कटक से गए पत्र का पीएमओ ने लिया संज्ञान
कटक से गए पत्र का पीएमओ ने लिया संज्ञान

संवादसूत्र, कटक : नगर के बड़ंबा नर¨सहपुर इलाके में कई लोगों के किडनी खराब होने एवं इससे कइयों की जान जाने मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने हस्तक्षेप किया है। बड़ंबा नर¨सहपुर इलाके में किडनी समस्या से संबंधित जानकारी के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट देने को कहा है। उक्त इलाके में क्यों इस तरह की किडनी की बीमारी फैल रही है, उसके समाधान के लिए क्या कदम उठाए गए हैं, इस संबंध में पीएमओ ने पूरी रिपोर्ट देने को राज्य सरकार को निर्देश दिया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि बड़ंबा नर¨सहपुर इलाके के अजीत कुमार एवं अन्य कुछ व्यक्ति किडनी की बीमारी के प्रकोप एवं इसके चलते किस तरह से सैकड़ों लोगों की जान चुकी है, इस संदर्भ में प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा था। पत्र में दर्शाया गया था कि इस इलाके में किडनी की बीमारी कइयों की जान ले चुकी है। वर्तमान समय में तीन हजार से अधिक लोग पीड़ित हैं। ऐसे में इसकी वजह जानने के लिए उच्च स्तरीय जांच बैठाई गई है। केंद्र एवं राज्य सरकार की तरफ से एक टीम बनाई गई थी। यह टीम उस इलाके का दौरा कर जांच भी की थी, मगर टीम को इस बीमारी के रहस्य के बारे में पता नहीं चला। राज्य सरकार की तरफ से नर¨सहपुर मेडिकल में किडनी बीमारी के इलाज के लिए डायलिसिस केंद्र खोला गया है, मगर वह अभी तक कार्यकारी नहीं हो सका है। इस दिशा में जरूरी कदम उठाने के लिए पीएमओ कार्यालय को यह खत लिखा गया था। इस पर कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने सरकार से जवाब मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.