संवाद सूत्र, कटक : जिले के बांकी थाना अंतर्गत तालबस्त गांव में शनिवार की सुबह एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। खबर के मुताबिक मां की गोद में सो रहे एक 16 दिन के नवजात बच्चे को बंदर लेकर भाग गया। इस खबर के फैलते ही पूरे तालबस्त समेत आसपास के गावों में सनसनी फैल गई।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को भोर के समय गांव के लोगों ने एक बंदर को एक बच्चा अपनी गोद में लेकर जाते हुए देखा था। हालांकि अंधकार होने से वे यह समझ नहीं पाए कि बंदर क्या लेकर जा रहा है। वे लोग जब गांव में पहुंचे तब उन्हें पता चला कि बंदर नवजात बच्चे को ले गया है। इसके बाद गांव के लोग वन विभाग एवं दमकल विभाग को सूचना देने के बाद लाठी-डंडा लेकर बंदर की तलाश में निकल पड़े। सूचना मिलते ही वन विभाग एवं दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और गांव वालों के साथ बच्चे की तलाश में जुट गई। डोमपाड़ा वन विभाग की टीम का नेतृत्व संग्राम केशरी कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक बच्चे का कहीं पता नहीं चला।

बताया जा रहा है कि गांव के रामकृष्ण नायक एवं उनकी पत्नी बच्चे को बीच में लेकर आंगन में सो रहे थे। नवजात जन्म के समय से ही अस्वस्थ है। ऐसे में लोगों का मानना है कि अस्वस्थ होने से बच्चा चिल्ला नहीं पाया होगा। गांव के लोगों का कहना है कि इन दिनों बांकी तालबस्त इलाके में बंदरों का उत्पात बढ़ गया है। कुछ दिन पहले भी बंदरों ने एक महिला पर हमला कर दिया था। बंदरों का झुंड आए दिन फसल को बर्बाद कर रहा है।

Posted By: Jagran