Move to Jagran APP

Odisha: कटक में दस करोड़ का सोना व चार लाख नकदी की लूट

Loot In Odisha ओडिशा के कटक में बंदूक के बल पर 10 करोड़ का सोना व साढ़े चार लाख की नगदी लूटी गई है। खोजी कुत्ते व साइंटिफिक टीम की मदद से पुलिस लुटेरों की तलाश करने में जुट गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 06:31 PM (IST)
Odisha: कटक में दस करोड़ का सोना व चार लाख नकदी की लूट
दूक के बल पर 10 करोड़ का सोना व साढ़े चार लाख की नगदी लूटी। फाइल फोटो

जासं, कटक। Loot In Odisha: ओडिशा में कटक के पुरी घाट थाना क्षेत्र स्थित आइआइएफएल (इंडिया इंफोलाइन फाइनांस लिमिटेड) गोल्ड लोन की शाखा में अपराधियों ने हथियार के बल पर दस करोड़ रुपये का सोना व साढ़े चार लाख रुपये नकदी लूट ली। गुरुवार सुबह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। सूचना के बाद विभिन्न थानों की पुलिस, कटक के डीसीपी व पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे। अब तक कोई अपराधी पकड़ा नहीं गया है। बताया गया कि हर दिन की तरह गुरुवार की सुबह कार्यालय खुला, तभी सुबह 9:45 बजे दो बाइक पर चार लुटेरे पहुंचे। सुरक्षाकर्मी की पिटाई करते हुए कार्यालय में हथियार के साथ घुस गए।

loksabha election banner

बंदूक दिखाकर तमाम कर्मचारियों को कब्जे में ले लिया। जबरदस्ती लॉकर रूम खुलवाया। उसमें रखे करीब 10 करोड़ रुपये से अधिक का सोना और साढ़े चार लाख रुपये नकदी लूटकर चलते बने। सभी लुटेरे नकाबपोश थे। यह कार्यालय नई सड़क पर स्थित है। इलाके में भीड़भाड़ रहती है। दिनदहाड़े कैसे इतनी बड़ी लूट हो गई, स्थानीय लोग अचंभित हैं। हालांकि, लूट की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह के अनुसार, सुबह करीब 10:15 बजे इस लूट की सूचना मिली। तुरंत सभी थानों की पुलिस व विभिन्न जोन के एसीपी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने छानबीन की। बताया गया कि सभी लुटेरे ओडि़या व हिंदी भाषा में बात कर रहे थे। हथियार के बल पर कर्मचारियों को कब्जे में लेकर घटना को अंजाम दिया गया है।

डीसीपी ने बताया कि लुटेरों को दबोचने के लिए कटक, जाजपुर, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा जिलों के रास्तों को सील कर दिया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है। यह भी पता लगया जा रहा है कि लूट में कार्यालय की किसी कर्मचारी या सुरक्षाकर्मी की मिलीभगत तो नहीं है। घटना की सूचना के बाद सोना बंधक रखने वाले कई लोग भी कार्यालय पहुंच कर इस संबंध में पूछताछ करने लगे। उधर, पुलिस कमिश्नर डा. सुधांशु षाडंगी और कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि जांच के लिए विशेषज्ञ टीम की मदद ली जा रही है। उधर, आइआइएफएल शाखा के प्रबंधक सत्यम प्रधान के मुताबिक, लुटेरों ने अंदर घुसते ही शटर डाउन कर दिया। हथियार दिखा कर तीन कर्मचारियों की पिटाई शुरू कर दी। एक कर्मचारी पिटाई से बेहोश हो गया। लुटेरे मास्क पहने हुए थे। पहचान छिपाने के लिए सिर पर हेलमेट लगा रखा था। टेलीफोन को अपने कब्जे में ले लिया और सुरक्षाकर्मी से भी मोबाइल छीन लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.