Move to Jagran APP

कटक में नकली दवाई बरामद: सभी आरोपी फरार, छानबीन जारी

कटक में नकली दवाई बरामद होने पर कटक कमिश्नरेट पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कटक से दवाई राज्य के बाहर दवाई भेजी गई है या नहीं। पुलिस आरोपियों को दबोचने के पश्चात ही इस घटना पर से अधिक पर्दा हटेगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 02:00 PM (IST)
कटक में नकली दवाई बरामद: सभी आरोपी फरार, छानबीन जारी
कटक से भारी मात्रा में नकली दवाई बरामद होने पर कटक कमिश्नरेट पुलिस की छानबीन शुरू

कटक, जागरण संवाददाता। कटक से भारी मात्रा में नकली दवाई बरामद होने पर कटक कमिश्नरेट पुलिस छानबीन कर रही है। इसके बारे में ड्रग्स कंट्रोल विभाग की ओर से पुरीघाट थाने में मामला दर्ज किए जाने के पश्चात पुलिस इस मामले को गंभीरता साथ लेते हुए घटने की छानबीन जारी रखा है।

loksabha election banner

कटक डीसीपी पिनाक मिश्र गण माध्यम को दिए जानकारी के अनुसार, नकली दवाई कारोबार को लेकर थाने में आरोप आने के पश्चात दोनों एजेंसीज वी.आर ड्रग एजेंसी और पूजा इंटरप्राइजेज के मालिक फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

स्पेशल टीम का गठन

इस घटना में जरूरत पड़ने पर एक स्पेशल टीम का गठन किया जाएगा। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि, कटक से दवाई राज्य के बाहर को यह दवाई भेजा गया है या नहीं। पुलिस की ओर से निश्चित तौर पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

विदित है कि, ग्लेनमार्क कंपनी के लोगों के साथ फर्जी बक्सा तैयार कर नकली दवाई बाजार को छोड़ा गया था। खास तौर पर ब्लड प्रेशर के मरीज ग्लेन मार्क कंपनी की टेल्मा 40, टेल्मा एएम जैसी दवाई लेते थे।

लेकिन इससे कुछ भी आराम ना मिलने के पश्चात यह नकली होने का संदेह जताते हुए इसके बारे में ड्रग्स कंट्रोल विभाग में आरोप लगाया गया था।

घटना की जांच पड़ताल करने के पश्चात ग्लेन मार्क कंपनी की ओर से भी यह स्पष्ट किया गया था कि, उस बैच का कोई भी दवाई बाजार में कंपनी की ओर से नहीं छोड़ा गया है। जिसके बाद कटक जिला ड्रग्स इंस्पेक्टर मानिक घोष बाजार में मौजूद वी.आर एजेंसी और जाऊंलियापट्टी में मौजूद पूजा इंटरप्राइजेज के चार लोगों के खिलाफ पुरीघाट थाने में मामला दर्ज किया था।

जांच पड़ताल जारी

वी.आर ड्रग्स एजेंसी के मालिक वर्षारानी क्याल और उनके बेटे राहुल कुमार क्याल एवं जाऊंलियापट्टी में मौजूद पूजा इंटरप्राइजेज के मालिक संजय जलान और उनके पत्नी चंचल जलान के खिलाफ यह मामला दर्ज की गई है।

फिलहाल कमिश्नरेट पुलिस एवं ड्रग्स कंट्रोल विभाग की ओर से इस घटना को लेकर जांच पड़ताल जारी है। पुलिस आरोपियों को दबोचने के पश्चात ही इस घटना पर से अधिक पर्दा हटेगा। यह उम्मीद लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि, नकली दवाई कारोबार को लेकर आरोप आने के पश्चात पिछले 6 सितंबर से कटक एवं भुवनेश्वर के विभिन्न जगह पर ड्रग्स कंट्रोल विभाग की ओर से नियमित रूप से छापेमारी की गई थी।

यह भी पढ़ें-

पुरी समुद्र से चिलिका झील में आये ज्‍वार ने बढ़ायी मुसीबत, सड़कों पर दौड़ी नाव; टूट रहे हैं कच्‍चे घर

Guna News: चुनाव में पत्‍नी की जीत पर मुस्लिम युवक ने मंदिर में करवाया सुंदरकांड का पाठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.