संवादसूत्र, कटक : नगर में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने कुख्यात चीकू उर्फ अनिल बेहरा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। जिले के रानीहाट सगड़िया साही निवासी चीकू की बायीं जांघ में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल (एससीबी) में भर्ती किया गया है। कुख्यात के पास से पुलिस ने 7एमएम की एक माउजर व दो गोलियां भी जब्त की हैं।

शुक्रवार शाम को पुरीघाट थाना पुलिस को खबर मिली कि मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआपड़ा के अभिराम मठ के पास चीकू मौजूद है। इसी सूचना पर पुरीघाट थाना अधिकारी रश्मिरंजन साहू की अगुवाई में स्पेशल स्क्वायड की टीम ने वहां दविश दी। पुलिस को देखते ही चीकू वहां से भागने लगा और कुछ दूर जाने के बाद माउजर निकालकर पुलिस पर गोली चला दी। हालांकि उसकी गोली किसी पुलिस कर्मचारी को नहीं लगी। जवाबी कार्रवाई में थाना अधिकारी रश्मि रंजन साहू ने भी गोली चलाई जो कि चीकू की बायीं जांघ पर लग गई। गोली लगते ही वह गिर गया। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक माउजर एवं दो गोलियां बरामद की गई।

उल्लेखनीय है कि विगत दो अगस्त की रात को नंदीसाही इलाके में 7 लाख रुपये लूट की वारदात हुई थी। इस वारदात में चीकू शामिल था। लूट के समय चीकू फाय¨रग करते हुए फरार हो गया था। चीकू के नाम पर कटक के विभिन्न थानों में एकाधिक मामले दर्ज हैं।

Posted By: Jagran