जागरण संवाददाता, कटक : राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। कुछ दिन पहले हुई लगातार बारिश के बाद अब डेंगू भयंकर रूप धारण करने लगा है। बुधवार को कटक श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल (एससीबी) में डेंगू मरीजों की संख्या 101 तक पहुंच गई है। इनमें से 95 को विशेष डेंगू वार्ड में रखा गया है जबकि 6 गंभीर मरीजों को आईसीयू में भर्ती किया गया है।

बुधवार को ही 155 रक्त नमूना एससीबी मेडिकल में परीक्षण के लिए आया था। इसमें से 34 नमूने डेंगू पाजिटिव पाए जाने की जानकारी एससीबी के नोडल अधिकारी डॉ. श्रीप्रसाद महांती ने दी है। महांती ने बताया कि इन मरीजों में 11 बालेश्वर जिले के हैं जबकि कटक के 7, केंद्रपाड़ा के 7, जाजपुर के 2, जगतसिंहपुर, गंजाम, ढेंकानाल, क्योंझर, खुर्दा, मयूरभंज जिले तथा पश्चिम बंगाल का एक-एक मरीज एससीबी मेडिकल में भर्ती हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल में लगातार बारिश होने के बाद तमाम निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हुई थी। कई दिनों तक विभिन्न जगहों पर गंदा पानी के साथ बारिश का पानी जमा रहने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। बारिश कम होने के बाद जल जमाव वाली इन जगहों पर डेंगू के खतरे बढ़ गए हैं। ऐसे में समय रहते प्रशासन की तरफ से इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले दिनों में डेंगू बीमारी राज्य में गंभीर समस्या उत्पन्न कर सकती है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप