Move to Jagran APP

ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद

कोरोना वायरस संक्रमण एवं भारत सरकार के 21 दिवसीय लॉक डाउन घोषणा किए जाने के चलते ओडिशा हाईकोर्ट को भी 21 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 12:27 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 06:14 AM (IST)
ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद
ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद

जासं, कटक : कोरोना वायरस संक्रमण एवं भारत सरकार के 21 दिवसीय लॉक डाउन घोषणा किए जाने के चलते ओडिशा हाईकोर्ट को भी 21 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। ओडिशा हाईकोर्ट की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कोविड-19 के संभावित प्रकोप को देखते हुए एवं 21 दिन तक पूरे देश को लॉक डाउन करने के लिए भारत सरकार के निर्णय पर विचार कर हाईकोर्ट एवं इसके कार्यालय को 26 मार्च से 15 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इस बीच जिन मामलों को रोककर नहीं रखा जा सकता है, उन मामलों की आपातकालीन सुनवाई की जाएगी। इस तरह के जरूरी मामलों को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक हाईकोर्ट आफिस के ई-मेल डीआरजे डाट एचसी एट द रेट गव डाट इन के जरिए डिप्टी रजिस्टार के (जुडिशियल) के पास पेश करना होगा।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर हाईकोर्ट में मामलों के विचार के संदर्भ में निर्देशनामा जारी किया गया था। इस निर्देशनामा के मुताबिक 23 मार्च के लिए सूचीबद्ध मामलों की सुनवाई को स्थगित कर दिया गया था। 31 मार्च तक कोई भी मामले को सूचीबद्ध नहीं करने का निर्णय लिया गया था। अति महत्वपूर्ण मामलों के बारे में विचार विभागीय डिप्टी रजिस्टार को व्हाटस एप एवं वीडियो काल के जरिए सूचित करने को कहा गया था। आवश्यकता अनुसार रोटेशन के आधार पर स्टाफ नियोजित करने के लिए भी हाईकोर्ट में निर्देशनामा जारी किया गया था। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा की गई लाकडाउन घोषणा के बाद अब हाईकोर्ट की तरफ से अदालत को बंद करने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.