कटक, जेएनएन।कटक जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से सालेपुर के विधायक प्रकाश बेहरा ने इस्तीफा दे दिया है। विधायक बेहेरा ने अपना इस्तीफा पत्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक के पास भेज दिया है। अपने चुनाव क्षेत्र में अधिक समय देने के लिए जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात विधायक बेहरा ने कही है। हालांकि बेहरा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा के पीछे केवल यही बात है या कुछ और, इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू गई है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ही भुवनेश्वर में कांग्रेस के पार्षद ज्योत्सनाराणी राउतराय एवं पूर्व पार्षद प्रताप राउतराय ने कांग्रेस छोड़ अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हुए थे। ऐसे में विधायक बेहरा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। हालांकि इन सबके बीच कांग्रेस विधायक प्रकाश बेहरा ने कहा कि चुनाव को बहुत ही कम समय बचा है।

जिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी होने से वह अपने चुनाव क्षेत्र की जनता के बीच ज्यादा समय नहीं दे पा रहे थे। इस्तीफा देने के लिए मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं था। नया अध्यक्ष जो भी बनेगा मैं उसे अपना पूरा सहयोग दूंगा। विधायक के इस्तीफा पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि चुनाव नजदीक आने की बात का जिक्र किया है।