Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के कारण छठ पूजा प्रभावित, कटक डीसीपी ने की सरकार की आलोचना

Chhath Puja 2020 कोरोना महामारी का प्रभाव छठ पूजा पर भी देखने को मिल रहा है जिसे देखते हुए सप8रकार के आदेशों को साझा करते हुए कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह (Cuttack DCP Prateek Singh) ने एक बैठक बुलाकर आलोचना की।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 12:55 PM (IST)
कोरोना महामारी के कारण छठ पूजा प्रभावित,  कटक डीसीपी ने की सरकार की आलोचना
कोरोना महामारी का असर छठ पूजा पर भी देखने को मिल रहा है

कटक, जागरण संवाददाता। ओडिशा में छठ पूजा अप्रवासी समाज के लिए महापर्व के रूप में जाना जाता है। खासकर बिहार के लोगों के लिए यह आस्था का महापर्व है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष छठ पूजा नदी के किनारे नहीं करने के सरकार के आदेशों को साझा करते हुए कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह ने एक बैठक बुलाकर आलोचना की। 

loksabha election banner

 कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने डीसीपी कार्यालय में बिहारी समाज के करीब 20 से अधिक प्रतिनिधि को बुलाकर समीक्षा बैठक की। यह बैठक  मुख्य रूप से अप्रवासी समाज के राज्य संयोजक नंदलाल सिंह के प्रतिनिधित्व में किया गया। समाज के सभी प्रतिनिधियों ने डीसीपी से आग्रह किया कि कोविड के नियमों को पालन करते हुए छठ पूजा नदी किनारे करने की इजाजत दी जाए। परंतु डीसीपी ने इससे होने वाले परेशानियों को साझा करते हुए सिरे से खारिज कर दिया। इस बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित हिंदी प्रवासी संघ के साधारण संपादक एवं छठ पूजा समिति जोब्रा के अध्यक्ष श्रीराम पांडे एवं सचिव संजय ठाकुर, महानदी छठ पूजा समिति जगतपुर के अध्यक्ष पुरंजन सिंह एवं सचिव चंदन सिंह, महानगर छठ पूजा समिति के अध्यक्ष  शैलेश वर्मा, सहसचिव मुकुन्द सिन्हा ने डीसीपी के द्वारा उठाए गए इस कदम का स्वागत किया।

  बैठक में उपस्थित कटक के एडिशनल डीसीपी प्रमोद रथ ने सरकार के इस फैसले को उचित बताकर कई उदाहरण पेश किए। जिसे समाज के सभी प्रतिनिधियों ने सहर्ष स्वीकार किया। अंत में समाज के सभी प्रतिनिधियों ने सरकार के आदेशों को उचित करार देते हुए पालन करने का निर्णय लिया और कहा कि हम सरकार के आदेश को  हमेशा से पालन करते आ रहे हैं और भविष्य में भी करेंगे। कटक डीसीपी ने सरकार के आदेशों को साझा करते हुए सभी प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि अपने अपने समितियों के माध्यम से लोगों को सूचित करें कि  छठ पूजा के लिए नदी घाट का उपयोग ना करें। वहीं दूसरी ओर प्रतिनिधि के एक व्यक्ति ने सुझाव साझा करते हुए कहा कि सीएमसी के माध्यम से छठ व्रतियों तक नदी का जल टैंकरों के माध्यम से पहुंचाया जाए। जिसे कटक के डीसीपी श्री सिंह ने व्यक्तिगत स्तर पर सहयोग करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.