Move to Jagran APP

एससीबी में बदल दिया शिशु, एफआइआर दर्ज

प्रहलाद ने आरोप लगाया है कि करीबन एक घंटा तक नवजात शिशु के लिंग के बारे में जानकारी नहीं दी गई।

By BabitaEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 12:35 PM (IST)
एससीबी में बदल दिया शिशु, एफआइआर दर्ज
एससीबी में बदल दिया शिशु, एफआइआर दर्ज

कटक, जागरण संवाददाता। नगर के श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग वार्ड में नवजात शिशु के बदली होने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मेडिकल कर्मचारी द्वारा शिशु पुत्र को बदल कर एक शिशु कन्या को बेड पर रखने का आरोप लगाते हुए रविवार को मंगलाबाग थाना में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मेडिकल कर्मचारियों से पूछताछ करने के साथ घटना की सच्चाई जानने केलिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

loksabha election banner

 

कटक बक्सीबाजार के नायक साही निवासी प्रहलाद महापात्र की पत्नी मधुस्मिता 26 जनवरी को प्रसव के लिए एससीबी मेडिकल में भर्ती हुई थी। दोपहर में ऑपरेशन के बाद महिला का प्रसव हुआ था। इसके बाद परिजनों ने मधुस्मिता से बेड नंबर 506 पर जाकर मिलना चाहा मगर मेडिकल कर्मचारी ने उन्हें नहीं जाने दिया। प्रहलाद ने आरोप लगाया है कि करीबन एक घंटा तक नवजात शिशु के लिंग के बारे में जानकारी नहीं दी गई। यहां तक की उनकी मां को मधुस्मिता से नहीं मिलने दिया गया। इसके बाद शिशु कन्या जन्म लेने की जानकारी अस्पताल की ओर से दी गई।

प्रहलाद ने आरोप लगाया है कि उनके शिशु संतान को बदलकर कन्या संतान बेड पर रख दिया गया है, ऐसा हमें संदेह हो रहा है। प्रहलाद ने उक्त कन्या का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है। थाना अधिकारी अरुण स्वांई ने कहा है कि प्रहलाद के आरोप को एक स्टेशन डायरी में दर्ज कर जांच की जा रही है।

ओडिशा से जुड़ी अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.