Move to Jagran APP

कटक जिलाधीश कार्यालय पर किसान-मजदूर संगठन ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार की ओर से लाए जाने वाले तीन नए कृषि कानून को रद करने की मांग करते हुए किसान मजदूर संगठन की ओर से कटक में विशाल प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 01:41 PM (IST)
कटक जिलाधीश कार्यालय पर किसान-मजदूर संगठन ने किया प्रदर्शन
कटक जिलाधीश कार्यालय पर किसान-मजदूर संगठन ने किया प्रदर्शन

जासं, कटक : केंद्र सरकार की ओर से लाए जाने वाले तीन नए कृषि कानून को रद करने की मांग करते हुए किसान मजदूर संगठन की ओर से कटक में विशाल प्रदर्शन किया गया। इस कानून को किसान विरोधी दर्शाते हुए उन्हें तुरंत वापस लेने की मांग करते हुए संगठन के कार्यकर्ता एक विशाल रैली के द्वारा कटक जिलाधीश कार्यालय के सामने पहुंचे और वहां जमकर नारेबाजी प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के कटक जिला संयोजक बसंत नायक की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रतिवाद सभा में एसयूसीआई कम्युनिस्ट के जिला सचिव बिश्वाबसु दास, खगेश्वर सेठी, राजकिशोर मलिक, सिद्धार्थ रथ, संगठक अशोक बेहेरा, मलाविका सामल, मोहम्मद अकिरउद्दीन ने सभा को संबोधित करते हुए नए तीन कृषि कानून के ऊपर विस्तार से रोशनी डाली। वहीं कानून को काला कानून ठहराते हुए इस कानून से किस तरह से किसान अपने संवैधानिक व मौलिक अधिकार को गवाएंगे उस बारे में अपनी राय रखें। यह नया कृषि कानून किस तरह से कारपोरेट संस्थानों को मुनाफा पहुंचाएगा उस बारे में भी जानकारी दी। कटक जिले के किसानों द्वारा उत्पादित सदस्यों के संरक्षण के लिए जिले में शीतगृह मौजूद नहीं है। जिले के ज्यादातर किसानों को अपनी खेती में जल सिचाई के लिए भी सुविधा मौजूद नहीं है। यहां तक कि सरकारी मंडियों में भी जो सुविधा मौजूद रहनी चाहिए वह सब भी नहीं है। कटक जिले के किसानों के लिए यह तमाम सुविधा मुहैया कराने के साथ-साथ तीन नए काले कृषि कानून को तुरंत वापस लेने के लिए मांग की गई है। मांगों पर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.