Move to Jagran APP

कटक में विधवा की खून से लथपथ लाश बरामद: पिता का आरोप सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या

कटक के माहंगा इलाके से एक विधवा महिला का खून से लथपथ शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि महिला की सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या की कई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 01:11 PM (IST)
कटक में विधवा की खून से लथपथ लाश बरामद: पिता का आरोप सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या
कटक के माहंगा इलाके से एक विधवा महिला का खून से लथपथ शव बरामद

कटक, जागरण संवाददाता। कटक जिला माहंगा इलाके में फिर से सनसनी फैल गई है। माहंगा डबल मर्डर घटने को लेकर हाल ही में राज्य भर में चर्चा ने तूल पकड़ा था। ऐसे में फिर से माहंगा थाना अंतर्गत कुमड़ा जयपुर चौकी के अधीन भेड़ा सालेपुर गांव में एक विधवा महिला की खून से लथपथ शव बरामद किया गया है। महिला के घर से महज 200 मीटर की दूरी पर पाटनाली इलाके में मौजूद कीचड़ से शव मिला है। महिला के पिता ने उसके  साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किये जाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

 सूचना के मुताबिक, भेडा सालेपुर गांव की अन्नपूर्णा महापात्र उम्र 45 साल। उनके पति 3 साल पहले गुजर गए थे। अन्नपूर्णा अपने इकलौते बेटे के साथ घर पर रह रही थी। कुछ महीने पहले ही बेटा राज्य के बाहर काम करने के लिए चला गया था। ऐसे में वह घर पर अकेली रहती थी। गुरुवार को उनकी लाश घर से महज कुछ ही दूर पर पाटनाली इलाके में पायी गयी है। यह खबर फैलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ वहां पर उमड़ने लगी। मृतक महिला के मायके वालों ने  मौके पर पहुंचकर लाश की पहचान की। 

मृतक अन्नपूर्णा के पिता भरत जेना के आरोप के मुताबिक, उनकी बेटी बुधवार रात को शौच होने के लिए घर के पीछे मौजूद शौचालय में गई थी और तभी उसके साथ दुष्कर्म किए जाने के बाद हत्या कर हत्यारे पाटनाली में फैंक कर फरार हो गए हैं। बुधवार रात को गांव में सरस्वती पूजा विसर्जन उत्सव चलने हेतु शोर-शराबे का माहौल था। विसर्जन शोभायात्रा में माइक बजने हेतु उसका फायदा लेकर हत्यारे इस तरह की हत्या की वारदात को अंजाम दिया। मरने वाली अन्नपूर्णा के पैर और कान आदि कई जगह से खून निकलने लगा है और हत्‍यारे उनके मुंह पर कीचड़ लाद कर फरार हो गए। पास में मौजूद पैरों के निशान, घर के अंदर साड़ी और ब्लाउज नीचे पड़ा पाया गया है और घर के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ा गया है। घर के एक किनारे पर सिर के बाल मिले हैं यहां तक की खेत में एक गमछा भी पाया गया है। ऐसे में इस मौत को संदेह की नजर से देखा जा रहा है। 

 मृतक अन्नपूर्णा के पिता के आरोप के मुताबिक, उनके बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के बाद हत्या की गई है जबकि उनके देवर का कहना है कि मौत का कारण पता नहीं है। महिला की लाश के पास एकाधिक संदेह के घेरे में आने वाले सामान मिलने हेतु माहांगा थाना पुलिस साइंटिफिक टीम की मदद से उन चीजों को जुटाया है। एक मामला दर्ज करते हुए लाश को बरामद कर पंचनामा के लिए भेजा है। हालांकि माहांगा थाना के आईआईसी रंजन कुमार प्रधान गण माध्यम को दिए जानकारी के मुताबिक, इस मौत के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। 

 पंचनामा की रिपोर्ट आने के पश्चात सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। दूसरी और महिला के घर के पास वाले शौचालय के पास सिर के कुछ बाल बाल्टी में पानी में पड़े मिले हैं। अन्नपूर्णा के लाश के पास एक से अधिक पैरों के निशान पाये गए हैं। जिसमें हाथापाई होने का संदेह जताया जा रहा है। घटनास्थल की स्थिति को देखते हुए हत्या की वारदात होने की आशंका जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.