कटक, जेएनएन। ओडिशा हाईकोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर संजीव कुमार पाणीग्राही को नियुक्ति दी गई है। उनके नियुक्ति पर राष्ट्रपति की मुहर लगने के पश्चात इस संबंध में केंद्र कानून मंत्रालय की ओर से विधिवत विज्ञप्ति प्रकाशित की गई है। 2019 अक्टूबर 6 तारीख को सुप्रीमकोर्ट कॉलेजियम ओडिशा हाईकोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर वकील संजीव कुमार पाणीग्राही के नाम को केंद्र सरकार के पास सिफारिश के लिए भेजा गया था। उनके नियुक्ति के पश्चात ओडिशा हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या अब 14 तक पहुंची है। 

गौरतलब है कि बलांगीर जिला बारपुडूगिया में संजीव कुमार पाणीग्राही पैदा हुए थे। निमाई चरण पाणीग्राही और मंदाकिनी पाणीग्राही के बेटे संजीव ने गांव के स्कूल से प्राथमिक शिक्षा खत्म करने के पश्चात खुंटपाली सरकारी हाईस्कूल से स्कूल की शिक्षा ली थी। इसके बाद राजेंद्र कॉलेज से उच्च शिक्षा की पढ़ाई समाप्त करने के पश्चात बेंगलुरु में कानून की पढ़ाई किए थे।

CAA Protest Mumbai: मुंबई में CAA प्रदर्शनकारयों और आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज

कुछ दिनों तक वह ओडिशा हाईकोर्ट में कार्य करने के पश्चात सुप्रीमकोर्ट में वकील के तौर पर कार्य कर रहे थे। उस दौरान वह कई अहम मामलों की सफलता के साथ संचालन किए थे। इसके अलावा कानून के जानकार के तौर पर कई अंग्रेजी अखबारों में उनके लेख प्रकाशित होते रहे हैं।

Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने शिवसेना MLA रविंद्र वायकर को सीएमओ मुख्य समन्वयक नियुक्त किया

 शैवाल एयर प्यूरीफायर, 98 प्रतिशत तक हानिकारक गैसों का करेगा खात्मा

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस