Move to Jagran APP

Nizamuddin Corona cases: तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेकर कटक लौटेे 17 लोग एससीबी मेडिकल में भर्ती

Nizamuddin Corona cases निजामुद्दीन मैं आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेकर कटक लौटे 40 साल के व्यक्ति समेत कुल 17 लोगों को एससीबी मेडिकल में भर्ती किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 02:41 PM (IST)
Nizamuddin Corona cases: तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेकर कटक लौटेे 17 लोग एससीबी मेडिकल में भर्ती
Nizamuddin Corona cases: तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेकर कटक लौटेे 17 लोग एससीबी मेडिकल में भर्ती

कटक, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन मैं आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेकर लौटने वाले कटक बक्सी बाजार पेंशन लेन के 40 साल के व्यक्ति समेत कुल 17 लोगों को जिला प्रशासन ने एससीबी मेडिकल में भर्ती किया है। पेंशन लेन का यह व्यक्ति पिछले 13 मार्च को सम्मेलन में हिस्सा लेने के पश्चात कटक लौटे थे।

loksabha election banner

वहां से लौटने के बावजूद वह जिला प्रशासन, पुलिस को अवगत नहीं किए थे ना ही वह राज्य सरकार की 104 हेल्पलाइन नंबर में फोन कर अपना नाम को पंजीकृत किए थे। और वह इस बारे में किसी से कुछ भी ना कहते हुए चुप बैठे थे। इस बारे में राष्ट्रीय गण माध्यम में खुलासा होने के पश्चात इस शख्स के बारे में स्थानीय लोगों से सूचना जिला प्रशासन को मिलने के पश्चात संयुक्त व्यक्ति को एंबुलेंस के द्वारा उनके घर से एससीबी मेडिकल के स्वतंत्र कोरोना वार्ड में ले जाकर भर्ती किया गया है।

कटक के उप जिलाधीश शुभ्रांशु मिश्रा पुलिस की मदद से उन्हें एससीबी में भेजने के पश्चात उनके संपर्क में 13 मार्च से अब तक उनके संपर्क में आने वाले कुल अन्य 16 लोगों की पहचान की गई और उन्हें भी एससीबी मेडिकल में भर्ती कर आइसोलेशन में रखा गया है। निजामुद्दीन सम्मेलन में हिस्सा लेकर लौटने वाले दूसरे राज्यों के लोगों में कोरो ना का लक्षण पाए जाने के पश्चात व इनमें से कुछ लोगों की मौत भी हो जाने के बारे में सूचना राष्ट्रीय गण माध्यमिक दीया था।

इसके अलावा ओड़ीसा से उस सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले लोगों के आंकड़ा के बारे में राष्ट्रीय गण माध्यम से जानकारी दिया गया था। उसकी गंभीरता को देखते हुए इस सम्मेलन में हिस्सा लेकर लौटने वाले कटक के इस शख्स समेत उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी मेडिकल में भर्ती किया गया है। इन तमाम 17 लोगों की स्वाव नमूने बुधवार को एकत्र कर परीक्षण के लिए एससीबी मेडिकल के स्वतंत्र टेस्टिंग लैबोरेट्री को भेजा गया। एससीबी में तमाम संदिग्ध कोरोना मरीजों की स्वाव परीक्षा के लिए मंगलवार से व्यावस्था शुरू किया गया है।

राज्य स्वास्थ मंत्री नवकिशोर दास इस बारे में जानकारी दिए। इस से एससीबी में अब कोरोना संदिग्ध मरीजों के रिपोर्ट पाने को लेकर किसी भो तरह की समस्या नहीं होगी। मंगलवार को महज 3 कोरोना संदिग्ध मरीजों की स्वाव नमूने टेस्ट किए गए और यह सभी रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया था।अब इन तमाम 17 संदिग्धों की रिपोर्ट आने के पश्चात पता चलेगा इनमें से कितने लोग कोरोना से संक्रमित हैं। अभी तक इन तमाम लोगों में किसी भी तरह की कोरोना संक्रमण का लक्षण देखने को नहीं मिला है और यह सभी लोग स्वस्थ हैं।

निजामुद्दीन के धार्मिक सम्मेलन में ओडिशा से तकरीबन 15 लोग हिस्सा लेने के बारे में राष्ट्रीय गण माध्यम सूचना जारी करने के पश्चात राज्य सरकार उन लोगों की तलाश में जुट गई है। विभिन्न टीम बनाकर उन लोगों की तलाश राज्य भर में किया जा रहा है। निजामुद्दीन सम्मेलन से संक्रमण की खबर और वहां से ओड़ीसा के 15 लोग लौटने की खबर निश्चित तौर पर राज्य सरकार के लिए सर दर्द का विषय बना हुआ। हालांकि वहां से कितने लोग लौटे थे उस बारे कुछ भी स्पष्ट सूचना सरकारी तौर पर अभी तक नहीं मिल पाई है। अगर एससीबी मेडिकल में भर्ती होने वाले इन लोगों में से किसी का भी रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया तो निश्चित तौर पर यह राज्य सरकार की कोरोना से निपटने के लिए मुहिम काफी धक्का पहुंचाएगी और सरकार की चिंता को दुगना कर देगी। ऐसे में इन लोगों की स्वाब नमूने की टेस्ट रिपोर्ट पर अब तमाम निगाहें टिकी हुई है।

Nizamuddin Corona cases: निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में पुणे के भी 130 लोग शामिल, 60 लोग 

क्वारंटाइन में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.