Move to Jagran APP

Cyclone Amphan के बीच ओडिशा में गूंजी किलकारी, अग्निशमन वाहन में हुआ बच्‍ची का जन्‍म

Cyclone Amphan ओडिशा में चक्रवात एम्‍फन के बीच एक महिला ने अग्निशमन वाहन में बच्‍ची को जन्‍म दिया। मां और नवजात दोनों स्वस्थ हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 03:56 PM (IST)
Cyclone Amphan के बीच ओडिशा में गूंजी किलकारी, अग्निशमन वाहन में हुआ बच्‍ची का जन्‍म
Cyclone Amphan के बीच ओडिशा में गूंजी किलकारी, अग्निशमन वाहन में हुआ बच्‍ची का जन्‍म

भुवनेश्‍वर, पीटीआइ। ओडिशा में चक्रवात एम्‍फन के कारण लोगों की सांसें थमी हुई है ऐसे संकट के क्षणों में केंद्रपाडा में बुधवार को एक मां ने अग्निशमन वाहन में एक बच्‍ची को जन्‍म दिया। डिप्टी फायर ऑफिसर पी के दाश ने बताया कि मां और नवजात दोनों स्वस्थ हैं और उन्हें  सरकार द्वारा संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है।

loksabha election banner

 पी के दाश ने बताया जानकी सेठी (20) ऐसी अवस्‍था में चक्रवाती तूफान के बीच झनहारा गांव में फंसी हुई थी सुबह 8:00 बजे हमें पीड़ित परिवार का संदेश मिला, गांव तक पहुंचने के लिये हमें काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। रास्‍ते में करीब 22 पेड़ गिरे हुये थे तेज हवाओं और इस खतरनाक मौसम के बीच हम सड़क को साफ करते हुए रास्‍ता बनाते हुए सर्विस वाहन से महिला के पास पहुंच पाये। यात्रा के दौरान महिला को प्रसव पीडा होने लगी अग्निशमन कर्मियों की सहायता से मां ने बच्‍चे को जन्‍म दिया। बता दें कि ओडिशा में चक्रवात एम्‍फान लगातार तट की ओर बढ़ रहा है तेज लहरों के साथ हवायें चल रही हैं जिसकी वजह से कई पेड़ उखड़  चुके हैं। 

  अधिकारियों ने कहा कि चक्रवात "एम्फन" तट की ओर बढ़ गया है, भारी उथल-पुथल के साथ तेज हवाओं ने सब कुछ तहस नहस कर दिया है, पेड़ों को उखाड़ दिया है । विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी के जेना ने कहा कि 1.25 लाख से अधिक लोगों को अब तक निचले इलाकों से निकाला गया है और उन्‍हें सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जा रहा है।  

Cyclone Amphan भारतीय मौसम विभाग ने तूफान की आंख को देख लगाया इसकी तीव्रता का 

अनुमान

LIVE Cyclone Amphan निर्धारित समय से पहले ही एम्फन की लैंडफाल प्रक्रिया शुरु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.