Move to Jagran APP

एटीएम कैश को लेकर बीजद ने किया विरोध-प्रदर्शन

एटीएम में कैश की किल्लत को लेकर बीजू जनतादल (बीजद) ने शनिवार

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 04:53 PM (IST)
एटीएम कैश को लेकर बीजद ने किया विरोध-प्रदर्शन
एटीएम कैश को लेकर बीजद ने किया विरोध-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : एटीएम में कैश की किल्लत को लेकर बीजू जनतादल (बीजद) ने शनिवार को राज्यभर में राष्ट्रीयकृत बैंकों के सामने सांकेतिक रूप से दो घंटे विरोध-प्रदर्शन किया। राजधानी में रिजर्व बैंक के सामने आयोजित प्रदर्शन में बीजद नेताओं ने कहा कि विमुद्रीकरण के बाद एटीएम में कैश संकट ग्राहकों को परेशान करने वाला साबित हो रहा है। बीजद युवा नेता सह विधायक संजय दासवर्मा ने कहा है कि रिजर्व बैंक दावा तो कर रहा है कि पैसे की कोई कमी नहीं है लेकिन ग्राहक एटीएम से पैसे न पाकर निराश हैं। राज्य के विभिन्न इलाके में एटीएम खाली पड़े हैं। अब तो ग्राहकों का भरोसा बैंकिंग सेक्टर पर से कम होता जा रहा है। देश में अघोषित आíथक इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इसके लिए केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक दोषी है। इनके आíथक कुप्रबंधन के कारण देश का आम नागरिक अपना ही पैसा निकालने को तरस रहा है। बीजद नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही पड़ेगी। इस विरोध प्रदर्शन को लोगों की आवाज बताते हुए बीजद ने केंद्र सरकार से तुरंत समस्या का समाधान निकालने की मांग की है। इधर, बीजू युवा जनता दल की ओर से स्टेट बैंक मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया।

loksabha election banner

आतंक का माहौल बना रहा बीजद, भाजपा

बीजू जनता दल (बीजद) की आíथक इमरजेंसी के आरोप पर भाजपा ने पलटवार करते हुए उसपर आतंक का वातावरण उत्पन्न करने का आरोप मढ़ा है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर महांती ने कहा कि बीजद के पास मुद्दे नहीं हैं इसलिए एटीएम कैश, नीरव मोदी प्रसंग पर केंद्र को निशाना बना रहा है। महांती ने सवाल किया कि नीरव मोदी की कंपनी को 100 एकड़ की जमीन किसकी सरकार ने उपलब्ध कराई है। इसका जवाब बीजद लोगों के सामने रखे। उन्होंने कहा कि आíथक संकट का नाम लेकर लोगों को भड़काने का काम किया जा रहा है। अगर बीजद को इतनी ही चिंता थी तो बैंक अधिकारियों की बैठक बुलाकर समस्या से निपटने का रास्ता बताते। एटीएम में पर्याप्त धन न होने की समस्या को लेकर बीजद जिस तरह वातावरण बना रहा है वह लोगों में डर उत्पन्न करने वाला है। महांती ने कहा कि जब रिजर्व बैंक का स्पष्टीकरण आ चुका है कि देश में कैश की कोई किल्लत नहीं है तो लोगों में घबराहट क्यों उत्पन्न किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.