Move to Jagran APP

ओडिशा में और एक आइएएस नौकरी छोड़ राजनीति में आने की तैयारी में

आइएएस अधिकारी अपराजिता षाड़ंगी के नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद चर्चा है कि खुर्दा के जिलाधीश निर्मल चंद्र मिश्र नौकरी छोड़ राजनीति में आ रहे हैं।

By Edited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 07:55 AM (IST)
ओडिशा में और एक आइएएस नौकरी छोड़ राजनीति में आने की तैयारी में
ओडिशा में और एक आइएएस नौकरी छोड़ राजनीति में आने की तैयारी में

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा कैडर की आइएएस अधिकारी अपराजिता षाड़ंगी के नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद और एक आइएएस अधिकारी नौकरी छोड़ने की तैयारी में हैं। सियासी गलियारे में इन दिनों चर्चा सरगर्म है कि खुर्दा के जिलाधीश निर्मल चंद्र मिश्र नौकरी छोड़ राजनीति में आ रहे हैं। उनके शासक बीजू जनता दल में शामिल होने की बात चल रही है।

loksabha election banner

ओएएस कैडर के आइएएस निर्मल चंद्र मिश्र मुख्यमंत्री के पसंदीदा अधिकारियों की सूची में हैं। वे इससे पहले कटक के जिलाधीश रह चुके हैं। समझा जाता है कि आइएएस अधिकारी से राजनेता बनी अपराजिता षाड़ंगी की काट के लिए बीजद निर्मल मिश्र का उपयोग कर सकता है। हालांकि मिश्र अपने राजनीति में आने पर खुल कर कुछ भी नहीं कह रहे हैं। लेकिन सियासी गलियारों में उनके राजनीति में आने की चर्चा जोरशोर से है।

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ चुनावों से देश भर में सरकारी बाबुओं का राजनीति के प्रति लगाव का नया ट्रेंड चल पड़ा है। खासकर आइएएस अधिकारियों के नौकरी छोड़ राजनीति में आने का दौर चल रहा है। राज्य में भी पूर्व आइपीएस अमर पटनायक नौकरी छोड़ बीजद का दामन थाम चुके हैं। हाल ही में ओडिशा कैडर की आइएएस व सख्त प्रशासन के लिए जानी जाने वाली अपराजिता षाड़ंगी ने नौकरी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेकर अपना सियासी करियर शुरू किया है। आइएएस अधिकारियों के प्रति विश्वास की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के राजनीति को देखा जाए तो कहा जा सकता है कि निर्मल मिश्र के नौकरी छोड़ राजनीति में आने की चर्चा सही हो सकती है।

कांग्रेस पार्षद 16 दिसंबर को थामेंगे बीजद का दामन

किशोर महांती इधर, झारसुगुड़ा में नगरपालिका के वार्ड नंबर-9 के कापूमाल में पश्चिम ओडिशा विकास परिषद कोष से निर्मित मंडप का उद्घाटन करते हुए परिषद के चेयरमैन किशोर महांती ने स्थानीय कांग्रेस पार्षद प्रताप नंद के संबंध में बड़ा खुलासा किया। महांती ने कांग्रेस विधायक सह पार्टी के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष नवकिशोर दास के करीबी माने जाने वाले पार्षद नंद के आगामी 16 दिसंबर को बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल होने की बात कही है।

एक सभा में महांती द्वारा कांग्रेस पार्षद नंद को लेकर किए गए इस खुलासे से झारसुगुड़ा जिला में सियासत सरगर्म हो गई है। पार्षद बोले, विधायक दास के साथ हूं और आगे भी रहूंगा पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के चेयरमैन किशोर महांती के बयान पर पार्षद प्रताप नंद ने कहा कि कोई क्या कहता है, इससे उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं अपने नेता व कांग्रेस विधायक नवकिशोर दास के साथ था और हूं और उन्हीं के साथ रहूंगा। हमारे नेता का जो भी आदेश होगा, हम सभी कार्यकर्ता उसका पालन करेंगे। हमारे लिए दास ही सबकुछ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.