Move to Jagran APP

शराब बिक्री का विरोध करने पर दो गुट में हिंसक संघर्ष, एक की मौत

ओडिशा के गंजाम जिले के एक गांव में शराब बिक्री को लेकर दो गुटों की बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 01:10 PM (IST)
शराब बिक्री का विरोध करने पर दो गुट में हिंसक संघर्ष, एक की मौत
शराब बिक्री का विरोध करने पर दो गुट में हिंसक संघर्ष, एक की मौत

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित गंजाम जिले के खलिकोट थाना अन्तर्गत पथरा गांव में शराब बिक्री को लेकर दो गुट में हुई हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों को खलिकोट अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें से एक की हालत अत्यन्त ही गम्भीर हो जाने से उसे कटक एससीबी मेडिकल के लिए स्थानान्तरित कर दिया गया है।

loksabha election banner

 जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात को गांव में अवैध तरीके से शराब बिक्री चल रही थी, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया। इसे लेकर शराब व्यापारी के कुछ सहयोगियों ने शराब बिक्री का विरोध करने वाले कुछ लोगों पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया। इससे दोनों गुट में कुछ देर तक जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ छह लोग बुरी तरह से घायल हो गुए। घटना सूचना मिलते ही खलिकोट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की छानबीन करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। गांव में दोबारा हिंसक झड़प न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बालेश्वर में फुलवारी को लेकर हिंसक झड़प, 6 की हालत गम्भीर, 11 गिरफ्तार

ओडिशा के बालेश्वर जिले में फुलवारी को लेकर हुई हिंसक झड़प में छह लोगों की हालत गम्भीर हो गई है। इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। यह घटना जिले के खइरा थाना अन्तर्गत बारींगुआ क्षेत्र में घटी है। आंगनबाड़ी कर्मचारी मंजुलता गिरी के खेत से फूल के पौधे चोरी होने पर उन्होंने गांव के भास्कर करुणाकरसाहू से पूछा था। इससे नाराज होकर भास्कर साहू मंजूलता को0 गाली देने लगा। इसके बाद मंजुलता ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। गांव वालों ने इस पर रविवार को पंचायत कर फैसला करने का निर्णय लिया। हालांकि ग्राम पंचायत में फैसला होने से पहले ही दूसरे गुट ने मंजुलता के घर पर संघबद्ध तरीके से हमला बोल दिया। इसके बाद मंजुलता मदद के लिए चिल्लाने लगी। 

महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग वहां पहुंचे और दूसरे गुट के साथ उनकी हाथा-पाई होने लगी। देखते ही देखते उनकी हाथापाई संघर्ष में तब्दील हो गई और कटारी एवं लाठी डंडे से दोनों गुट एक दूसरे पर टूट पड़े। इसमें छह लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं जिन्हें खइरा मेडिकल में भर्ती किया गया है। तीन लोगों की हालत ज्यादा खराब हो जाने से उन्हें गम्भीर अवस्था में बालेश्वर मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया है। खईरा पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए महिला के साथ 11 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ गांव पर गांव पर पानी नजर रखी हुई है।

कोरोना से बचाव के लिए पुणे के एक शख्‍स ने बनवाया 2.89 लाख रुपये का मास्‍क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.