Move to Jagran APP

Odisha: छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर केन्द्र मंत्री षडंगी ने मुख्यमंत्री पटनायक को लिखा पत्र

ओडिशा में छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए केन्द्र मंत्री प्रताप षडंगी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 02:43 PM (IST)
Odisha: छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर केन्द्र मंत्री षडंगी ने मुख्यमंत्री पटनायक को लिखा पत्र
Odisha: छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर केन्द्र मंत्री षडंगी ने मुख्यमंत्री पटनायक को लिखा पत्र

भुवनेश्वर, जेएनएन। राज्य में परीक्षार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए केन्द्र मंत्री प्रताप षडंगी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखा है। मैट्रिक परीक्षा खत्म हो गई है, मगर कोरोना संक्रमण के कारण अब तक उत्तर-पुस्तिकाओं की जांच नहीं हो पायी है। प्लस-2 एवं ग्रेजुएशन परीक्षार्थियों के क्षेत्र में भी यही समस्या देखी जा रही है।

loksabha election banner

ऐसी परिस्थिति में राज्य के हजारों छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एकक कार्यसूची या यूनिफार्म सिड्यूल प्रकाशित करने की बात केन्द्र मंत्री ने अपने पत्र में उल्लेख किया है। केन्द्र मानव संशाधन विकास मंत्री के साथ चर्चा कर एकक कार्यसूची प्रकाशित करने के लिए भी केन्द्र मंत्री ने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है। 

वहीं केन्द्र मानव संधान विभाग के मंत्री डा. निशांक पोखरिया ने आज ओडिशा के विद्यालय एवं जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास के साथ चर्चा की है, यह जानकारी राज्य के जनशिक्षा मंत्री दास ने दी है। मंत्री दास ने कहा है कि केन्द्र मानव संशाधन विभाग के मंत्री डा. निशांक पोखरिया के साथ टेलीफोन पर आज राज्य में शिक्षा के संबन्ध में चर्चा हुई है।

Online school admission: छात्रों को राहत, स्कूलों में शुरु हुये ऑनलाइन दाखिले; जानें पूरी प्रक्रिया

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में हर किसी से अपने घरों के अंदर रहने की अपील की गयी है। ऐसी स्थिति में मैट्रिक परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं की असुविधा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार की तरफ से कई कदम उठाये गये हैं। सरकार ने दसवीं कक्षा के छात्रों को अब दूरदर्शन के जरिए पढ़ाने की घोषणा की है, जिससे काफी हद तक छात्र-छात्राओं को अपने पाठ्यक्रम की तैयारी करने में मदद मिलेगी। सरकार के इस फैसले का छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों ने भी स्वागत किया है। 

World Earth Day 2020: ठहर जाइए! कुदरत कर रही नवश्रृंगार, वातावरण शुद्ध; कर्फ्यू बना संजीवनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.