भुवनेश्वर, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को भुवनेश्वर के चंडका क्षेत्र का दौरा कर तूफान फणि की वजह से क्षतिग्रस्त हुए पावर ग्रिड की समीक्षा की।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को आए चक्रवात फणि ने राज्य के तटीय जिलों में व्यापक तबाही मचाई है। खासकर पुरी जिला समेत राजधानी भुवनेश्वर, कटक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर आदि क्षेत्रों में अबतक जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया है। पुरी जिला में चक्रवात का कहर सबसे अधिक बरपा है। यहां खाना-पानी तक की समस्या से लोगों जूझना पड़ रहा है।

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पुरी जाकर चक्रवात प्रभावित लोगों से मिलकर उनका दुख-दर्द बांटा। विशेष रूप से प्रभावित पुरी जिला के नीमापड़ा, गोप, कोणार्क, ब्रह्मागिरी, कृष्ण प्रसाद आदि इलाकों का दौरा कर प्रधान ने लोगों का दुख-दर्द सुना।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि घर टूट जाने, फसल नष्ट होने, पशुओं के नुकसान के आकलन में देरी होने से सरकारी मदद मिलने में समस्या आने की बात सामने आने पर इस संदर्भ में हमने मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी से बात की है। जल्द ही प्रभावितों तक राहत पहुंचे, इसका प्रयास कर रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप