जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : पुरी स्थित समुद्र में रविवार को तड़के नहाते समय इंजीनियरिंग के दो छात्रों की मौत हो गई है। दोनों कटक के पीलू मोदी आर्किटेक्ट कॉलेज में चतुर्थ वर्ष के छात्र थे। इनमें से एक की पहचान झारखंड के जमशेदपुर निवासी 22 वर्षीय रजत पांडे पुत्र सुनील पांडे, मकान न. 28 एल4 अपर सर्कुलर रोड, टिनप्लेट, गोलमुरी एवं दूसरे की पहचान दिल्ली के 22 वर्षीय मोहम्मद इबाद उल्लाह पुत्र खुर्शीद अनवर, एल-52/202 अबुल फजल इन्क्लेव पार्ट-1, जामिया नगर ओखला, दक्षिण पूर्व दिल्ली के रूप में हुई है। इबाद उल्लाह के परिजन मूल रूप से बिहार के गया जिले के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि रविवार को भोर में करीब चार बजे तीन मोटरसाइकिल से कॉलेज के पांच छात्र एवं एक छात्रा कॉलेज छात्रावास से छिप छिपा कर पुरी गए थे। वहां पहुंचने के बाद सभी लोग चक्रतीर्थ रोड पंथ निवास के पास समुद्र में नहा रहे थे। उसी समय समुद्र की ऊंची लहरों के बीच दो छात्रों का पैर फिसल गया और लहरो ने उन्हें अपने साथ अंदर बहा ले गई। अपने साथियों को समुद्री लहरो के साथ बहता देख वहां मौजूद अन्य छात्रों ने मछुआरों से बचाने का अनुरोध किया। जिसके बाद उन लोगों ने मिलकर समुद्र से दोनों छात्रों को बाहर निकाला। इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों की मदद से दोनों को तुरंत पुरी जिला सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच समुद्रकुल थाना पुलिस ने छात्रों का शव अपने कब्जे में ले लिया है और उनके परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। पुलिस मृतक छात्रों के अन्य साथियों को थाना में रोककर पूछताछ कर रही है।

यहां उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से समुद्र अशांत है। ऊंची लहर उठ रही है। ऐसे में लोगों को समुद्र में ज्यादा अंदर जाने से मना किया गया है। बावजूद इसके लोग नासमझी के चलते समुद्र के अंदर जाकर नहाने लगते हैं और कभी कभार हादसे का भी शिकार हो जाते हैं।

Posted By: Jagran