जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : मारवाड़ी समाज, भुवनेश्वर की ओर से भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को मारवाड़ भवन में स्मृति सभा आयोजित कर बुधवार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। समाज के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय कुमार लाठ की अध्यक्षता में आयोजित इस सभा में निवर्तमान अध्यक्ष महेन्द्र कुमार गुप्ता, महासचिव शिव कुमार अग्रवाल, डॉ. मुरली मनोहर शर्मा, लालचंद मोहता, डॉ. अक्षय खंडेलवाल, उमेश खंडेलवाल, डॉ. शंकरलाल पुरोहित, प्रेमचंद्र अग्रवाल, सुभाष भुरा, सुभाष अग्रवाल, डॉ. शंकरलाल पुरोहित, केंद्रीय विद्यालय के पूर्व प्राध्यापक अशोक कुमार पांडे, महिला समिति की अध्यक्ष प्रिया अग्रवाल प्रमुख ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमूर्ति पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने अटल जी को आधुनिक भारत का निर्माता बताते हुए देश के विकास एवं दुनिया में भारत को एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में परिचित करने के लिए वाजपेयीजी के योगदान को सराहा। कहा अटलजी एक ऐसे अजातशत्रु थे जिनका कोई शत्रु नहीं था। इस मौके पर सभी ने दिवंगत प्रधानमंत्री की आत्मा की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की।

इस अवसर पर अध्यक्ष संजय लाठ ने केरल में आई भीषण बाढ़ से पीड़ित परिवार की मद्द करने के लिए आगे आने का सुझाव देते हुए सभी से यथासंभव सहयोग करने का आह्वान किया। लाठ ने कहा कि हमारी कर्मभूमि ओडिशा है, ऐसे में हम समाज से एकत्र राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराएंगे। सभा का संचालन शिव कुमार अग्रवाल ने किया।

Posted By: Jagran