Move to Jagran APP

विश्व महामारी कोरोना के खात्‍मे के लिए पुजारी ने दी नरबलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Coronavirus in odisha ओडिशा में विश्व महामारी कोरोना के खात्‍मे के लिए पुजारी द्वारा नरबलि देने की दर्दनाक घटना सामने आयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 03:57 PM (IST)
विश्व महामारी कोरोना के खात्‍मे के लिए पुजारी ने दी नरबलि,  पुलिस ने किया गिरफ्तार
विश्व महामारी कोरोना के खात्‍मे के लिए पुजारी ने दी नरबलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। विश्व महामारी कोरोना संक्रमण को ठीक करने के लिए जहां पूरी दुनिया के वैज्ञानिक दवा की खोज में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस महामारी को लेकर अंधविश्वास की घटनाएं भी शुरु हो गई है। विश्व महामारी कोरोना को अपने इलाके से खत्म करने  के नाम पर एक पुजारी द्वारा नरबलि देने की दर्दनाक घटना ओडिशा की पूर्व राजधानी कटक जिले में सामने आयी है। नरबलि देने वाले पुजारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और घटना की सच्चाई जानने में जुट गई है।

loksabha election banner

 जानकारी के मुताबिक कटक में मौजूद बंधहुड़ा मां ब्राह्मणी मंदिर में यह विभत्स घटना घटी है। बलि देने के आरोप में गिरफ्तार मंदिर के पुजारी का नाम संसारी ओझा है और उसकी उम्र 70 साल है। उसने पुलिस के सामने बयान दिया है कि चार दिन पहले हमें मां मंगला देवी का सपना आया था कि नरबलि देने से यह इलाका कोरोना महामारी से मुक्त रहेगा। इसके बाद बुधवार रात को जब गांव के ही 55 वर्षीय सरोज प्रधान नामक एक व्यक्ति मंदिर पहुंचे तब हमने मंदिर परिसर में ही अपनी योजना के मुताबिक धारदार कटारी से उनका सिर धड़ से अलग कर दिया।  हालांकि बलि देने के बाद अभियुक्त पुजारी संसारी ओझा ने नरसिंहपुर थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया है। पुजारी के हाथ, पैर एवं पूरे शरीर में खून के धब्बे लगे हुए थे। पुलिस ने अभियुक्त 

पुजारी को गिरफ्तार करने के साथ कटारी को जब्‍त कर लिया है।

 सूचना मिलते ही आठगड़ के एसडीपीओ आलोक रंजन राय, ग्रामीण एसपी राधा विनोद पाणीग्राही पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि पुजारी संसारी ओझा एवं स्थानीय सरोज प्रधान के बीच विभिन्न घटना को लेकर इससे पहले कई बार झगड़ा होते रहे हैं। पुजारी को सरोज परेशान करते रहते थे। ऐसे में इस घटना पर हत्याकांड के तौर पर भी संदेह किया जा रहा है।  

एसडीपीओ राय ने कहा है कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि हत्या करने से पहले मंदिर के पुजारी ओझा और सरोज प्रधान दोनों ने मंदिर परिसर में ही बने कमरे में नशा का  सेवन किया था। मंदिर के जिस कमरे में हत्या की गई है, उस कमरे में पूजा का सामान या पूजा करने जैसा दृश्य जांच में नहीं मिला है। ग्रामीण एसपी राधा विनोद पाणीग्राही ने कहा है कि घटना की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस घटना की सच्चाई खंगाल रही है। विश्व भर में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है ऐसे में इलाके को कोरोना मुक्त करने के लिए यह हत्या करने की बात पुजारी कह रहा है। हालांकि प्राथमिक जांच से यह भी पता चला है कि पुजारी ने अपने पूर्व रंजिश के चलते यह हत्या की है। पुलिस दोनों दिशा में छानबीन कर रही है।

Mumbai Hotel Fire: 24 डॉक्‍टर समेत 27 की बची जान, आग बुझी; कूलिंग ऑपरेशन जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.