Move to Jagran APP

Lockdown: कटक में पुलिस बल पर पथराव, करना पड़ा लाठी चार्ज; 15 से अधिक गिरफ्तार

Lockdown कटक में जारी 48 घंटे के शटडाउन के दूूसरे दिन समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने पुलिस बल के जवानों पर पथराव किया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 03:26 PM (IST)
Lockdown: कटक में पुलिस बल पर पथराव, करना पड़ा लाठी चार्ज; 15 से अधिक गिरफ्तार
Lockdown: कटक में पुलिस बल पर पथराव, करना पड़ा लाठी चार्ज; 15 से अधिक गिरफ्तार

भुवनेश्वर, जेएनएन। कटक अपनी जान की बाजी लगाकर दिन रात भूखे प्यासे रहकर लोगों की सुरक्षा में जुटे पुलिस के जवानों की सरकार से लेकर तमाम बुद्धिजीवी वर्ग सराहना कर रहा है। इनकी सेवा व लगन को देखते हुए कुछ सामाजिक संगठन इन पुलिस जवानों के लिए खाने व पानी के पैकेट मुहैया कराते हुए जवानों का हौसला आफजाई कर रहे हैं, मगर इसी समाज में कुछ ऐसे लोग भी जो अपने घृणित कर्मों न सिर्फ अपनी व अपने समुदाय को बदनाम कर रहे हैं, बल्कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार की मुहिम में भी अड़ंगे डालने का काम कर रहे हैं। ऐसी ही कुछ घटना रविवार को प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी कटक शहर में देखने को मिली है। शहर में जारी 48 घंटे के शटडाउन के दूूसरे दिन समुदाय विशेष के कुछ युवक न सिर्फ सरकारी निर्देश का उल्लंघन करते हुए एकत्रित हुए बल्कि पुलिस बल के जवानों पर पथराव करते हुए एक पुलिस अधिकारी को घायल भी कर दिया है। 

loksabha election banner

मस्जिद के पास एकत्र थे लोग 

मिली जानकारी के मुताबिक कटक शहर के मंगलाबाग थाना क्षेत्र में मौजूद केशरपुर इलाके की मस्जिद के पास एक समुदाय के लोगों के एकत्र होने की सूचना मिलते ही थाना अधिकारी अमिताभ महापात्र अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे। पुलिस के वहां पहुंचते ही इन युवकों ने पुलिस बल पर पथराव करना शुरू कर दिया। इसमें थाना अधिकारी महापात्र सामान्य रूप से घायल हो गए। स्थिति को सम्भालने के लिए पुलिस को भी लाठी चार्ज करना पड़ा। सूचना मिलते ही अधिक संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित किया। पुलिस ने इस दौरान 15 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है। इलाके में दो प्लाटूून पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

प्लाटूून पुलिस बल तैनात

घटना की सूचना मिलते ही कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। डीसीपी ने कहा है कि इस मामले में जो लोग भी शामिल हैं, सभी को पुलिस हिरसात में लेगी और कानून के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस बल पर पथराव, शटडाउन नियम का उल्लंघन करने के आरोप में कानून के तहत कार्रवाई होगी। मौके पर दो प्लाटूून पुलिस बल तैनात की गई है।  

यहां उल्लेखनीय है कि कटक शहर के ही बक्सी बाजार पेंशनलेन इलाके से तब्‍लीगी जमात से लौटने वाले एक व्यक्ति के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद से ही शहर को शुक्रवार रात से शटडाउन कर दिया गया है। इसके तहत पुलिस दिन रात पेट्रोलिंग कर रही है और साथ ही लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दे रही है। बावजूद इसके केशरपुर मस्जिद के पास इतनी संख्या में लोगों के जमावड़े की तमाम बुद्धिजीवियों ने निंदा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

 इनके लिए खुशी का सबब बना कोरोना, सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिये लेना पड़ा निर्णय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.