Move to Jagran APP

तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला, पीड़िता ने लगाई गुहार

तीन तलाक को अपराध घोषित करने के बाद ओडिशा में तीन तलाक की आज पहली घटना सामने आयी है महिला के पति ने फोन पर किसी बात को लेकर तीन तलाक देकर फोन काट दिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 03:32 PM (IST)
तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला, पीड़िता ने लगाई गुहार
तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला, पीड़िता ने लगाई गुहार

भुवनेश्वर, जेएनएन। केन्द्र सरकार द्वारा तीन तलाक को अपराध घोषित करने ए​वं इसके लिए सजा का प्रावधान किए जाने के बाद ओडिशा में तीन तलाक की आज पहली घटना सामने आयी है। जानकारी के मुताबिक यह घटना ओडिशा के केन्द्रापड़ा जिला अन्तर्गत पटामुंडई थाना क्षेत्र में हुई है। पीड़ित महिला ने पटामुंडाई थाना में इस संबंध में लिखित शिकायत भी की है। 

loksabha election banner

पुलिस थाना से मिली जानकारी के मुताबिक पटामुंडई थाना क्षेत्र के 19 नंबर वार्ड में रहने वाली अल्पसंख्यक महिला का पति आसिक खान हैदराबाद में रहता है, जिसने अपनी पत्नी सुफिया खान को तीन तलाक दे दिया है। पांच साल पहले आसिक ने सुफिया खान से कोर्ट में शादी की थी। यहां पर दो महीना रहने के बाद अपनी पत्नी को वह अपने साथ हैदराबाद ले गया था। हालांकि इस बीच कुछ दिन पहले वह हैदराबाद से पटामुंडाई आया था और पत्नी को अपने घर में छोड़ दिया। यहां पर उसके ससुराल वाले उसे शारीरिक एवं मानसिक यातना देने लगे। पीड़िता का एक चार महीने का शिशु पुत्र भी है। परेशान होकर पीड़िता अपने शिशु पुत्र को लेकर अपनी मां के घर चली गई। इस संबंध में उसने जब पति से बात की तो पति ने फोन पर किसी बात को लेकर तीन तलाक देकर फोन काट दिया। 

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि उसे दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जा रहा था। पीड़ित महिला ने कहा है कि उसका पति हैदराबाद में रहकर काम करता है। पिछले कुछ दिनों से हमारे बीच मनमुटाव चल रहा था। हैदराबाद में उसने दूसरी शादी भी कर ली है। तीन तलाक व्यवस्था गैरकानूनी होने से अब पटामुंडाई थाना क्षेत्र में इस घटना को लेकर लोगों में चर्चा हो रही है कि क्या महिला को न्याय मिलेगा। इस मामले में पुलिस आगे क्या कदम उठाती है, उस पर भी सबकी नजर टिकी हुई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.