Move to Jagran APP

Cylinder Blast: एक के बाद एक फटे तीन सिलेंडर, धुआंमय हुआ पूरा इलाका; लोगों में मची अफरातफरी

Cylinder Blast ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में स्थित कटक रोड पर मौजूद गुप्ता स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट्स में एक के बाद एक दो से तीन सिलेंडर फट जाने से लोगों में अफरातफरी मच गई। हादसे में घायल लोगों को कैपिटल अस्पताल ले जाया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:11 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 10:19 AM (IST)
Cylinder Blast: एक के बाद एक फटे तीन सिलेंडर, धुआंमय हुआ पूरा इलाका; लोगों में मची अफरातफरी
कटक रोड पर गुप्ता स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट्स में एलपीजी गैस सिलेंडर ब्लास्ट

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर स्थित कटक रोड (Cuttack Road) पर मौजूद गुप्ता स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट्स (Gupta Sweets And Restaurants) में बुधवार देर शाम को अचानक एलपीजी गैस सिलेंडर ब्लास्ट ( LPG Gas Cylinder Blast) होने के कारण रेस्टोरेंट में आग लग जाने से वहां अफरातफरी मच गई। इस अग्निकांड में दो से तीन लोगों के घायल होने की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक रसोई करते समय गैस लीक हो जाने के कारण रेस्टोरेंट में जोरदार धमाका हुआ जिससे आसपास की दुकानों के साथ वहां रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया। विस्फोट के दौरान एक के बाद एक दो से तीन सिलेंडर फट गए और वहां आग लग गई।

loksabha election banner

 आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग को बुझा दिया। घायलों को तुरंत कैपिटल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। होटल कर्मचारियों के साथ वहां मौजूद कुछ ग्राहकों के भी घायल होने की सूचना है। गनीमत रही कि जिस समय रेस्टोरेंट में विस्फोट हुआ उस समय वहां ग्राहकों की संख्या बहुत कम थी। सिलेंडर के फटते ही वहां आसपास की दुकानों में अफरा तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे और विस्फोट के बाद दुकान धूं-धूं कर जलने लगी। पूरे इलाके के आसमान में धुआं छा गया। इस अग्निकांड से फिलहाल कितना नुकसान हुआ है उसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है।

जगन्नाथ जी कृपा से हम सब सुरक्षित हैं: सपना गुप्ता

दैनिक जागरण से बात करते हुए रेस्टोरेंट की मालकिन सपना गुप्ता ने बताया कि भगवान जगन्नाथ जी की कृपा व आशीर्वाद हमें या हमारे किसी स्टाफ को कोई नुकसान नहीं हुआ है। दो से तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आने की बात पर उन्होने कहा कि यह सब अफवाह है केवल एक बच्चे का थोड़ा सा पैर जल गया है, उसका कैपिटल अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसकी भी स्वास्थ्य अवस्था पूरी तरह से ठीक है। किस प्रकार से आग लग गई हम समझ ही नहीं पाए। हादसे के बाद से ही हम सब दुखी हैं, ऐसे में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है, वह बताना फिलहाल मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.