भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा विधानसभा परिसर को आगामी 20 दिन के अंदर वाईफाई की व्यवस्था कर दी जाएगी। विधानसभा की सभी फाइल व दस्तावेज के कार्य ऑनलाइन होंगे। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने दी है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा को वाईफाई बनाने के लिए योजना तैयार कर ली गई है। इसकेसाथ ही आगामी दिनों में विधानसभा को पेपर लेस बनाने की भी योजना है। इसके साथ ही राज्य के सभी 30 जिला के जिलाधीश के साथ विभिन्न समस्या पर चर्चा करने के लिए विधानसभा में बनाए गए नए हाल में सभी जरूरी सुविधा उपलब्ध की जाएगी। ओडिशा स्टेट वाइड नेटवर्क के कार्यकर्ताओं के साथ रिव्यू मीटिंग के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने ये निर्णय लिया है।

इसके साथ ही ओडिशा विधान सभा को ई विधानसभा बनाने के लिए भी कसरत शुरू हो गई है। नेशनल ई विधान एप्लीकेशन (एनईवीए) लागू कर विधानसभा की कार्यावली को शुरु किया जाएगा। समीक्षा बैठक से मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा विधानसभा में एनईवीए आंशिक रूप से कार्यकारी है। इसी महीने 15 जनवरी को भारत सरकार के संसदीय व्यापार मंत्रालय इस संदर्भ में एक बैठक कर एनईवीए संबंधित एक संशोधित मार्गदर्शिका जारी करेगा। 

इसके बाद राज्य में गठित राज्य प्रोजेक्ट संचालन कमेटी संशोधित विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर संसदीय व्यापार मंत्रालय को भेजेगी तथा ओडिशा विधानसभा की तरफ से एनईवीए के नए संस्करण को विधानसभा में लागू किया जाएगा। इस समीक्षा बैठक में इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रयुक्तिविभाग के सचिव मनोज मिश्र, राजस्व विभाग के सचिव रूद्र नारायण पलाई, वित्त विभाग के सचिव दाशरथी सतपथी प्रमुख उपस्थित थे। संसदीय व्यापार विभाग के अतिरिक्त सचिव पीसी महांती, एनआईसी अधिकारी प्रतिभा सिंह, सरिता साहू अशोक कुमार बेहेरा प्रमुख उपस्थित थे।

JNU Violence : जेएनयू छात्र हिंसा घटना की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कि निंदा

चिलका झील में 11 लाख प्रवासी पक्षियों का आगमन, पहले के मुकाबले हुआ इजाफा

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस