Move to Jagran APP

युवक ने किया अपने ही परिवार के सदस्यों को जलाने का प्रयास, प्रेमविवाह को स्वीकृति न मिलने से था नाराज

हरि ओम बिहार इलाके में सिख समाज के एक ही परिवार के चार सदस्‍यों को जलाने का प्रयास उसी परिवार के पुत्र ने किया था। संपत्ति हथियाने और प्रेमविवाह को स्वीकृति नहीं मिलने से नाराज था। आरोपित समेत उसके दो साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:34 AM (IST)
युवक ने किया अपने ही परिवार के सदस्यों को जलाने का प्रयास, प्रेमविवाह को स्वीकृति न मिलने से था नाराज
सिख समाज के एक ही परिवार के चार लोगों को पेट्रोल डालकर जलाने के मामले का खुलासा

 ब्रजराजनगर, जागरण संवाददाता। दस जनवरी की रात नगरपालिका के हरि ओम बिहार इलाके में सिख समाज के एक ही परिवार के चार लोगों को पेट्रोल डालकर जलाने के मामले का खुलासा जिला पुलिस अधीक्षक विकास चंद्र दास कर ने किया। संपत्ति हथियाने का लोभ तथा परिवार ने अपने प्रेम विवाह को स्वीकृति न मिलना ही इस जघन्य कांड का मुख्य कारण बताया गया। 

loksabha election banner

 जिला पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्व गुरमीत सिंह के छोटे पुत्र रविंदर सिंह ने ही अपनी मां, बड़े भाई, विधवा बहन तथा छोटी भांजी को जलाकर मारने का प्रयास किया था। नुआपाड़ा के बेसन तांडी तथा एक नाबालिग ने इस में उसकी सहायता की थी। पुलिस ने  रविंदर सिंह तथा बेसन तांडी को गिरफ्तार करके कोर्ट चालान कर दिया जबकि नाबालिग को भी मैजिस्ट्रेट के सामने हाजिर कर दिया। पुलिस ने जरकिन, फिनाइल, पाइप, कार, खिड़की की ग्रिल काटने बाबत लाया गया ब्लेड, स्क्रू ड्राइवर, छेनी, हथौड़ा, दो चप्पल तथा तीन मोबाइल भी जब्त किए हैं। 

 झारसुगुड़ा के एसडीपीओ कैलाश आचार्य के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। सदर थाना प्रभारी नलिता मोदी, सहायक निरीक्षक प्रद्युम्न स्वाई तथा एसके पटेल एवं उप सहायक निरीक्षक ए कुजूर को इस टीम में शामिल किया गया। एसपी ने बताया कि  रविंदर पर काफी कर्ज था। कर्ज चुकाने तथा कुछ काम धंधा करने के लिए संपत्ति को अपने कब्जे में करना उसके लिए आवश्यक हो गया था । 

 इसके अलावा प्रेम विवाह करने के उपरांत उसकी पत्नी को मान्यता न देने तथा घर में प्रवेश वर्जित करने से घर वालों के प्रति उसका आक्रोश बढ़ गया था। इस बात को लेकर घटना वाली रात को भी घर वालों से उसका झगड़ा हुआ था। तब उसने परिवार के सभी लोगों के खात्मा को ही इसका उपाय सोच कर उसने अपने षड्यंत्र को अमली जामा पहनाया। इस मामले में उसने नजदीक में रहने वाले दो लोगों को अपने षड्यंत्र में शामिल किया। षड्यंत्र को अमली जामा पहनाने के लिए नगर के पेट्रोल पंप से तीन जरकिन भरकर पेट्रोल कमरे में रखा। बाद में प्लास्टिक पाइप के माध्यम से कमरे में पेट्रोल पहुंचाया जहां परिवार के चारों सदस्य सोए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.